झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

Top10@9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की 10 बड़ी खबर... Omicron variant : नाइजीरिया से पुणे आए छह लोग संक्रमित, जयपुर में 9 लोग भी चपेट में, पांच साल की बच्ची ने 18 किलोमीटर मैराथन की पूरी, जामताड़ा पहुंचने पर हुआ स्वागत, लालू के बेटे तेज प्रताप का अनोखा अंदाज, सड़क पर पेन बेच रही बच्ची को गिफ्ट दिया iphone, MSTRIP एप से ऑनलाइन बाघ गणना, बूढ़ा पहाड़ इलाके में लगाए जा रहे कैमरे, डायन का आरोप लगाकर महिला को पिलाया मैला, गांव से निकाला बाहर, Vehicle Thief Gang: रांची में वाहन चोर गैंग की महिला सरगना गिरफ्तार, बिहार के शराब तस्करों को बेचती थी गाड़ी.. ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@9PM

By

Published : Dec 5, 2021, 9:01 PM IST

jharkhand top ten news
jharkhand top ten news

  • Omicron variant : नाइजीरिया से पुणे आए छह लोग संक्रमित, जयपुर में 9 लोग भी चपेट में

नाइजीरिया से पुणे आए छह लोग ओमीक्रोन वैरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं. इसके अलावा जयपुर में भी 9 मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना के ओमीक्रोन वेरिएंट से संक्रमित लोगों की संख्या आठ हो गई है. रविवार को ओमीक्रोन वैरिएंट से संक्रमित कुल 16 मामले सामने आए हैं, जिसमें से एक मामला दिल्ली में सामने आया है. देश में ओमीक्रोन वैरिएंट से संक्रमित कुल मामलों की संख्या 21 हो गई है.

  • अब पुलिसकर्मी करेंगे लोगों का इलाज, जमशेदपुर में दी गई ट्रेनिंग

आपात स्थिति में जनता की जान कैसे बचाई जाए इसके लिए पुलिस जवानों को प्रशिक्षित किया गया. कार्डियो-पल्मोनरी रिससिटेशन ट्रेनिंग प्रोग्राम के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में डॉक्टरों की टीम ने जवानों को कई महत्वपूर्ण जानकारी दी.

  • पांच साल की बच्ची ने 18 किलोमीटर मैराथन की पूरी, जामताड़ा पहुंचने पर हुआ स्वागत

जामताड़ा में पांच साल की बच्ची ने 18 किलोमीटर Marathon distance पूरी कर लोगों को चौंका दिया. जामताड़ा जिला एथलेटिक्स संघ की ओर से आयोजित 18 किलोमीटर मैराथन दौड़ को पूरी करने पर बच्ची की सराहना हो रही है.

  • लालू के बेटे तेज प्रताप का अनोखा अंदाज, सड़क पर पेन बेच रही बच्ची को गिफ्ट दिया iphone

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े तेज प्रताप यादव एक बार फिर चर्चा में हैं. उन्होंने सड़क पर पेन बेच रही एक बच्ची को आईफोन खरीदकर दे दिया और उसे अच्छे से पढ़ाई करने के लिए कहा.

  • MSTRIP एप से ऑनलाइन बाघ गणना, बूढ़ा पहाड़ इलाके में लगाए जा रहे कैमरे

नेशनल टाइगर कंजर्वेशन अथॉरिटी बाघ गणना 2021 को पूरी करने में जुटी है. इस कड़ी में पीटीआर में भी tiger census 2021 जारी है, जिसे जनवरी 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. इस बार पहली बार बूढ़ा पहाड़ इलाके में ट्रैकिंग कैमरे लगाए जा रहे हैं.

  • डायन का आरोप लगाकर महिला को पिलाया मैला, गांव से निकाला बाहर

एक तरफ जहां झारखंड में डायन प्रथा के खिलाफ लड़ने के लिए छुटनी देवी को पद्मश्री से नवाजा जा रहा है. वहीं दूसरी ओर दुमका में एक महिला को डायन बताकर मैला पिलाने का मामला सामने आया है. इतना ही नहीं महिला को गांव से बाहर निकाल दिया गया है. इस मामले में पुलिस ने प्राथमिकी तो दर्ज कर ली है लेकिन अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

  • Vehicle Thief Gang: रांची में वाहन चोर गैंग की महिला सरगना गिरफ्तार, बिहार के शराब तस्करों को बेचती थी गाड़ी

रांची पुलिस ने वाहन चोर गैंग के महिला सरगना को उसके 6 साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है. पटना की रहने वाली इस महिला पर झारखंड की गाड़ियों को चोरी कर बिहार के शराब तस्करों के हाथ बेचने का आरोप है.

  • VAT on Petrol Diesel: वैट घटाने से सरकार को राजस्व का फायदा नहीं हुआ तो मुझे मार दे गोली: अशोक सिंह

पेट्रोल डीजल पर वैट घटाने की मांग झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने सरकार से की है. एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक सिंह ने दावा करते कहा कि पेट्रोल डीजल पर वैट घटाने से सरकार को राजस्व का फायदा होगा, अगर ऐसा नहीं हुआ तो सरकार मुझे दूसरे दिन गोली मार दे.

  • झारखंड में पंचायत चुनाव कराने को लेकर सियासत जारी, विपक्ष ने सरकार पर लगाया टालने का आरोप

झारखंड में पंचायत चुनाव अब अगले साल ही होने की संभावना है. पंंचायत चुनाव के बार-बार टलने को लेकर बीजेपी ने झारखंड सरकार पर निशाना साधा है. वहीं सरकार ने भी पलटवार करते हुए कहा है कि बीजेपी पहले अपने गिरेबां में झांके.

  • PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप के गिरफ्तार होने की अफवाह, झूठी है गिरफ्तारी की खबरः खूंटी एसपी

खूंटी में नक्सली संगठन पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप की गिरफ्तारी की खबर सामने आयी. इससे पूरे जिला में हलचल मच गयी. लेकिन खूंटी एसपी ने नक्सली दिनेश गोप की गिरफ्तारी को अफवाह बताया और तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details