झारखंड

jharkhand

Top10@11AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Dec 2, 2021, 10:59 AM IST

झारखंड की 10 बड़ी खबर...Jharkhand Corona Updates: बुधवार को झारखंड में कोरोना के मिले 12 नए मरीज, दूसरी बार एक ही घर की दुल्हन बनी गुड़िया, पति की मौत के बाद देवर से रचाई शादी, रांची में ड्रग्स कारोबार में महिलाओं की एंट्री ने बढ़ाई पुलिस की मुसीबत, तस्करी का हाईटेक तरीका बनी आफत, Gold and Silver Price Today: झारखंड में सोने साढ़े तीन सौ तो चांदी 200 रुपये हुआ सस्ता, Petrol Diesel Price Today: रांची में पेट्रोल 20 पैसे महंगा तो धनबाद में 17 पैसे हुआ सस्ता. ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@11AM.

top ten news
टॉप टेन न्यूज

  • Jharkhand Corona Updates: बुधवार को झारखंड में कोरोना के मिले 12 नए मरीज

झारखंड में कोरोना की रफ्तार काफी कम हुई है. लेकिन अभी तक नए मरीजों के मिलने का सिलसिला कम खत्म नहीं हुआ है. हालांकि झारखंड में कोरोना से रिकवरी रेट राष्ट्रीय स्तर से बढ़िया है.

  • दूसरी बार एक ही घर की दुल्हन बनी गुड़िया, पति की मौत के बाद देवर से रचाई शादी

बगोदर के संतुरपी गांव में एक नवविवाहिता के पति की मौत के बाद घर छोड़कर मायके चली गई थी. लेकिन 8 साल बाद देवर से शादी रचाकर फिर उसी घर में वापस लौट गई. शादी के बाद दोनों को परिवार के लोगों ने बधाई दी. वहीं दोनों की शादी की ग्रामीण तारीफ भी कर रहे हैं.

  • रांची में ड्रग्स कारोबार में महिलाओं की एंट्री ने बढ़ाई पुलिस की मुसीबत, तस्करी का हाईटेक तरीका बनी आफत

रांची के ड्रग्स कारोबार में महिलाओं की एंट्री हो चुकी है. महिलाएं इतने हाईटेक तरीके से रांची में नशे का कारोबार कर रही हैं कि पुलिस को इन्हें पकड़ पाना टेढ़ी खीर साबित हो रही है. इस धंधे में कॉलेज की कम उम्र की लड़कियों से लेकर अधेड़ महिलाएं तक शामिल हैं.

  • Gold and Silver Price Today: झारखंड में सोने साढ़े तीन सौ तो चांदी 200 रुपये हुआ सस्ता

झारखंड में गुरुवार को सोने के भाव Gold Price में 350 रुपये की कमी आई है. वहीं चांदी 200 रुपये प्रति किलोग्राम सस्ता हुआ है.

  • Petrol Diesel Price Today: रांची में पेट्रोल 20 पैसे महंगा तो धनबाद में 17 पैसे हुआ सस्ता

झारखंड में पेट्रोल डीजल की कीमत में आज मामूली उतार-चढ़ाव हुआ है. रांची में पेट्रोल 20 पैसे महंगा तो बोकारो में 17 पैसे सस्ता हुआ है.

  • यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार से खास बातचीत, कहा- होनहार छात्रों को सरकार से मिलना चाहिए इंस्टीट्यूशनल सपोर्ट

रांची में यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार ने छात्रों के साथ अपने अनुभव साझा किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि किस तरह से वो इस मुकाम तक पहुंचे और आगे क्या क्या करना चाहते हैं?

  • संजय जैन को टेरर फंडिंग मामले में हाई कोर्ट से राहत, नक्सलियों को लेवी देने के मामले में जमानत

टेरर फंडिंग मामले में संजय जैन को झारखंड हाई कोर्ट ने राहत दे दी है. झारखंड उच्च न्यायालय ने संजय जैन को टेरर फंडिंग मामले में Bail दे दी है. झारखंड हाईकोर्ट से पहली बार टेरर फंडिंग मामले में जमानत दी गई है. इन पर टंडवा के अम्रपाली प्रोजेक्ट में नक्सलियों को लेवी देने का आरोप है.

  • पलामू के चक इलाके में नक्सलियों ने चिपकाए पोस्टर, लोगों से की पीएलजीए में भर्ती होने की अपील

पलामू में मनातू थाना क्षेत्र के चक में माओवादियों ने पोस्टर चिपकाया है. पोस्टर के माध्यम से लोगों से अपील की गई है कि पीएलजीए में भर्ती होने के लिए स्कूल भवन, पंचायत भवन और आंगनबाड़ी केंद्रों में अपना आवेदन जमा करें. इलाके में नक्सली पोस्टर चिपकाए जाने से लोग दहशत में है. वहीं पुलिस नक्सलियों के खिलाफ अभियान में जुट गई है.

  • झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने पीएम मोदी का जताया आभार, जानिए क्यों

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक जारी रखने के फैसले का स्वागत किया है. कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को देखते हुए अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, रूस और कई अन्य देशों के साथ यूरोपीय संघ ने अफ्रीकी देशों से लोगों के आवागमन पर रोक लगा दी है.

  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तीन कृषि कानून वापसी बिल पर हस्ताक्षर किए

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तीन कृषि कानून वापसी बिल पर हस्ताक्षर कर दिए हैं. इसके साथ ही तीनों कृषि कानून का अस्तित्व खत्म हो गया है. संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने संबंधी कृषि विधि निरसन विधेयक 2021 लोकसभा में पेश किया था. उसी दिन यह विधेयक राज्यसभा में भी पारित हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details