झारखंड

jharkhand

Top10 @11AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Nov 24, 2021, 11:00 AM IST

Updated : Nov 24, 2021, 11:09 AM IST

झारखंड की 10 बड़ी खबरें... Covaxin की दोनों खुराक कोविड-19 के खिलाफ 50% प्रभावी : स्टडी, एस-400 पर भारत के लिए प्रतिबंधों में छूट पर अभी कोई फैसला नहीं : अमेरिका, चाईबासा पुलिस का खौफनाक चेहरा, ट्विटर पर टैग कर की शिकायत तो थाने ले जाकर की पिटाई, अवैध कोयला कारोबारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, साढ़े 3 हजार टन अवैध कोयला जब्त, Corona Update: पिछले 24 घंटे में 9,283 नए मामले, 437 मौतें दर्ज, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@9AM

10 big news of Jharkhand
झारखंड की 10 बड़ी खबरें

  • Covaxin की दोनों खुराक कोविड-19 के खिलाफ 50% प्रभावी : स्टडी

भारत बायोटेक, इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च और नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ वायरोलॉजी द्वारा विकसित कोवैक्सीन को WHO ने इसी महीने इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दी है. इसकी दोनों खुराक 28 दिन के अंतराल में दी जाती है.

  • एस-400 पर भारत के लिए प्रतिबंधों में छूट पर अभी कोई फैसला नहीं : अमेरिका

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने भारत के लिए प्रतिबंधों में छूट के सवाल पर कहा कि हमने अपने सभी सहयोगियों और सभी भागीदारों से रूस के साथ ऐसे लेन-देन को खत्म करने का आग्रह किया है, जो CAATSA के तहत प्रतिबंधों को लगाने का जोखिम बढ़ा सकते हैं.

  • चाईबासा पुलिस का खौफनाक चेहरा, ट्विटर पर टैग कर की शिकायत तो थाने ले जाकर की पिटाई

चाईबासा पुलिस (Chaibasa Police) का खौफनाक चेहरा सामने आया है. एक युवक ने आरोप लगाया है कि जब उसने ट्विटर पर चाईबासा पुलिस को टैग कर न्याय की गुहार लगाई तो पुलिस ने ना सिर्फ उसे प्रताड़ित किया बल्कि उसकी पिटाई भी की.

  • कुख्यात नक्सली प्रशांत बोस का खुलासा, झारखंड के इस इलाके से होती है सबसे ज्यादा लेवी की वसूली

रांची पुलिस की गिरफ्त में किशन दा उर्फ प्रशांत बोस (Maoist Prashant Bose) ने कई खुलासे किए हैं. उसने बताया है कि झारखंड में किन इलाकों से सबसे ज्यादा लेवी की वसूली होती है. इसके अलावा लेवी का बंटवारा कैसे होता है इसकी भी जानकारी उसने पुलिस को दी है.

  • अवैध कोयला कारोबारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, साढ़े 3 हजार टन अवैध कोयला जब्त

धनबाद में अवैध कोयला कारोबारी (Illegal coal traders) के खिलाफ खनन विभाग (Mining Department) ने बड़ी कार्रवाई की है. खनन टास्क फोर्स ने छापेमारी कर करीब 3.50 हजार मैट्रिक टन अवैध कोयला जब्त किया है.

  • Corona Update Jharkhand: कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी, मंगलवार को मिले 12 मरीज

झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामले धीरे-धीरे घटता जा रहे हैं. मंगलवार को 32 हजार 221 सैंपलों की जांच में केवल 12 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना एक्टिव केस की संख्या घटकर 123 हो गई है.

  • Corona Update: पिछले 24 घंटे में 9,283 नए मामले, 437 मौतें दर्ज

भारत में सक्रिय मामलों की संख्या 1,11,481 दर्ज की गई है, जो कि पिछले 537 दिनों के निचले स्तर पर है.

  • भाजपा नेता ने रची थी एकलव्य आवासीय विद्यालय में तोड़फोड़ की साजिश! देव कुमार धान समेत डेढ़ हजार पर प्राथमिकी दर्ज

एकलव्य आवासीय विद्यालय (Eklavya Residential School) में तोड़फोड़ मामले में भाजपा के नेता देव कुमार धान (Dev Kumar Dhan) समेत डेढ़ हजार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. एफआईआर में कहा गया है कि एक सोची-समझी साजिश के तहत पूर्व विधायक (Former MLA) ने आपराधिक षडयंत्र कर अपने समर्थकों से करवाया है.

  • किसान आंदोलन के बीच चंडीगढ़ में बजा चुनावी बिगुल, जानिए क्या होगा बीजेपी का मास्टर स्ट्रोक

चंडीगढ़ नगर निगम के चुनाव-2021 (Chandigarh Municipal Corporation Election 2021) को लेकर ईटीवी भारत ने चंडीगढ़ बीजेपी के अध्यक्ष अरुण सूद से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने निगम चुनाव में पार्टी की रणनीति क्या होगी, इसको लेकर खुलकर बातचीत की.

  • चलती ट्रेन में झारखंड के मजदूर की मौत, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर गुंटूर स्टेशन से मंगवाया गया शव

झारखंड के मजदूर की चलती ट्रेन में मौत हो गई है. यह घटना आंध्र प्रदेश के गुंटूर रेलवे स्टेशन पर हुआ है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) के निर्देश पर श्रम विभाग की टीम शव झारखंड पहुंची.

Last Updated : Nov 24, 2021, 11:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details