झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 17, 2021, 8:57 AM IST

ETV Bharat / city

Top10 @9AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की 10बड़ी खबरें..गिरफ्तारी के बाद कई राज उगल रहा है प्रशांत बोस, भीमा कोरेगांव समेत कई कांडो में संलिप्ता कबूली, जम्मू कश्मीर से झारखंड का आर्म्स कनेक्शन, सीआरपीएफ जवान ने वर्दी पर लगाया दाग, एटीएस ने दबोचा, आज हरियाणा के सुई गांव पहुंचेंगे राष्ट्रपति, शहर से भी खूबसूरत है ये गांव, जानें खासियत, यूपी को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का मिला तोहफा, पीएम मोदी बोले- ये यूपी की शान है, ये यूपी का कमाल है, सलमान खुर्शीद, पी चिदंबरम और दिग्विजय सिंह के खिलाफ धनबाद कोर्ट में केस दर्ज, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@9AM

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें
top-ten-news

  • गिरफ्तारी के बाद कई राज उगल रहा है प्रशांत बोस, भीमा कोरेगांव समेत कई कांडो में संलिप्ता कबूली

भाकपा माओवादी संगठन का दूसरे सबसे बड़े नेता प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के बाद एनआईए समेत कई जांच एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही है. एनआईए की पूछताछ में प्रशांत बोस ने भीमा कोरेगांव हिंसा और पीएम मोदी की हत्या की साजिश में शामिल होने की बात को स्वीकार किया है.

  • जम्मू कश्मीर से झारखंड का आर्म्स कनेक्शन, सीआरपीएफ जवान ने वर्दी पर लगाया दाग, एटीएस ने दबोचा

झारखंड एटीएस (Jharkhand ATS) की टीम ने नक्सलियों तक हथियार और कारतूस सप्लाई करने वाले एक बड़े गिरोह का खुलासा किया है. इस गिरोह का लिंक नार्थ ईस्ट से भी जुड़ा हुआ है. झारखंड एटीएस की टीम ने बिहार और झारखंड में छापेमारी कर एक सीआरपीएफ जवान (CRPF Jawan arrested) सहित तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों के पास से एटीएस की टीम ने 450 कारतूस भी बरामद किया है.

  • आज हरियाणा के सुई गांव पहुंचेंगे राष्ट्रपति, शहर से भी खूबसूरत है ये गांव, जानें खासियत

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) 17 नवंबर को भिवानी के गांव सुई का दौरा करेंगे. इस दौरान राष्ट्रपति गांव के विकास कार्यों को ग्रामीणों को समर्पित करेंगे. हरियाणा के इस गांव को शहर से भी ज्यादा संपन्न और खूबसूरत कहा जा रहा है.

  • करतारपुर साहिब कॉरिडोर आज से खुलेगा, कैप्टन अमरिंदर ने मोदी-शाह का जताया आभार

केंद्र सरकार ने 17 नवंबर से करतारपुर साहिब कॉरिडोर को दोबारा खोलने का फैसला किया है.

  • यूपी को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का मिला तोहफा, पीएम मोदी बोले- ये यूपी की शान है, ये यूपी का कमाल है

प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया. सुल्तानपुर जिले में एक्सप्रेस-वे पर निर्मित 3.2 KM लंबी हवाई पट्टी पर एयरशो भी देखा.

  • रांची में मॉडल करा रही थी नशे का कारोबार, हुस्न के जाल में फंसाकर करती थी एजेंट की भर्ती

रांची पुलिस ने एक मॉडल को ड्रग्स के कारोबार को संचालित करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. आरोपी युवकों को हुस्न के जाल में फंसाकर एजेंट बनाती थी.

  • Tata Steel के खिलाफ काली पट्टी बांध कर धरने पर बैठे स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (health minister banna gupta) टाटा स्टील (tata steel) के खिलाफ मुंह पर काली पट्टी बांध धरना दिया. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता टाटा के अधिकारियों के भगवान बिरसा मुंडा (Birsa munda) की जयंती नहीं मनाए जाने से नाराज हैं.

  • सलमान खुर्शीद, पी चिदंबरम और दिग्विजय सिंह के खिलाफ धनबाद कोर्ट में केस दर्ज, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

धनबाद कोर्ट में कांग्रेस के बड़े नेताओं सलमान खुर्शीद, पी चिदंबरम और दिग्विजय सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. शिकायतवाद में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है. 18 नवंबर को इस मामले की सुनवाई होगी.

  • बिहार के खगड़िया में बड़ा हादसा, यात्रियों से भरी नाव गंगा नदी में पलटी

खगड़िया में नयागांव के पास गंगा नदी में करीब 40 लोगों से भरी नाव पलट गई है. हादसे में कई लोग लापता हैं. अभी तक दो शव बरामद किया गया है. पढ़ें पूरी खबर....

  • दिल्ली हाट में आदि महोत्सव, केंद्रीय मंत्री ने भगवान बिरसा मुंडा के पोते सुखराम मुंडा संग किया शुभारंभ

केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा (Arjun munda) एवं भगवान बिरसा मुंडा के पोते सुखराम मुंडा ने दिल्ली हाट में आदि महोत्सव (Aadi Mahotsav at Dilli Haat)का शुभारंभ किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details