झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

Top@3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की बड़ी 10 खबरें... दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप में लूट का प्रयास, फायरिंग में दुकानदार घायल, रामोजी फिल्म सिटी घूमने आए पर्यटकों में दिखा उत्साह, रंगारंग प्रस्तुतियों से हुए मंत्रमुग्ध, रेल रोको आंदोलनः झारखंड के आंदोलनकारियों ने नामकुम रेलवे स्टेशन पर रोका पैसेंजर ट्रेन, किया प्रदर्शन, दो नाबालिग के साथ गैंगरेप, आज कोर्ट में पीड़िता का बयान होगा दर्ज, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी. ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@3PM

By

Published : Oct 18, 2021, 2:58 PM IST

ETV Bharat
टॉप टेन न्यूज

  • दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप में लूट का प्रयास, फायरिंग में दुकानदार घायल

दुमका नगर थाना क्षेत्र के मेन रोड स्थित गणपति ज्वेलर्स में चार हथियारबंद अपराधियों ने डकैती का प्रयास किया है. दुकानदार के विरोध करने पर वे गोली चलाते हुए भाग निकले. गोली दुकानदार के कान को छूते हुए निकल गई. भागते 4 अपराधियों में से एक अपराधी को लोगों ने धर दबोचा.

  • रामोजी फिल्म सिटी घूमने आए पर्यटकों में दिखा उत्साह, रंगारंग प्रस्तुतियों से हुए मंत्रमुग्ध

कोरोना महामारी के बाद हैदराबाद स्थित रामोजी फिल्म सिटी पहुंच रहे पर्यटकों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. पर्यटक यहां आकर मनोरंजन की दुनिया का आनंद ले रहे हैं. हाल में यहां आए पर्यटकों ने कहा कि वे बार-बार रामोजी फिल्म सिटी घूमना पसंद करेंगे.

  • रेल रोको आंदोलनः झारखंड के आंदोलनकारियों ने नामकुम रेलवे स्टेशन पर रोका पैसेंजर ट्रेन, किया प्रदर्शन

संयुक्त किसान मोर्च के आह्वान पर झारखंड के किसानों के साथ साथ वामदल और राजद के कार्यकर्ताओं ने रेल रोका. सोमवार की सुबह प्रदर्शनकारी रांची के नामकुम रेलवे स्टेशन पहुंचे और पैंसेजर ट्रेन रोक प्रदर्शन किया.

  • दो नाबालिग के साथ गैंगरेप, आज कोर्ट में पीड़िता का बयान होगा दर्ज, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी

गुमला में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना घटी है, जहां दो नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है. इस घटना में शामिल एक आरोपी ने आत्महत्या कर ली है.

  • जागरण में बार-बालाओं का डर्टी ठुमका, ग्रामीणों ने की कार्रवाई की मांग

चतरा में जागरण कार्यक्रम में बार बालाओं से ठुमके लगवाया गया है. जागरण में भगवान कथा सुनने पहुंचे ग्रामीणों ने इसका विरोध करते हुए कार्रवाई की मांग की है.

  • सूरत की मास्क फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दो की मौत

सूरत जिले के पलसाना तालुका के वेरेली गांव में एक मास्क फैक्ट्री में अचानक आग लगने से लगभग 200 श्रमिक फंस गए. घटना की सूचना मिलते ही बारडोली, सूरत और कडोडोरा से दमकल कर्मी और 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंचे.

  • कोरोना की वजह से रेलवे की बंद प्रोजेक्ट को निर्धारित समय से करेंगे पूराः जीएम

दक्षिण पूर्व रेल की जीएम अर्चना जोशी सोमवार को टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंची, जहां पार्सल कार्यालय का उद्घाटन की. इसके साथ ही स्टेशन का निरीक्षण किया. जीएम ने कहा कि रेलवे की बंद प्रोजेक्ट को निर्धारित समय से पूरा करेंगे.

  • एक डॉक्टर जो गरीबों का है देवता, 5 से 50 रुपया में करते हैं इलाज

रांची रिम्स के पैथोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष पद से रिटायर डॉ. एसपी मुखर्जी गरीब मरीजों के लिए देवता हैं. वर्ष 2019 तक पांच रुपये में मरीजों का इलाज कर रहे थे. अब उनकी फीस 50 रुपये हो गई है. हालांकि, जिन मरीजों के पास पैसे नहीं होते, उनका मुफ्त में इलाज करते हैं.

  • MSP गारंटी कानून लाकर किसान आंदोलन का समाधान कर सकता है केंद्र : सत्यपाल मलिक

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि अगर केंद्र सरकार एमएसपी गारंटी पर कानून बनाती है तो किसानों के सारे मुद्दों का समाधान जाएगा. उन्होंने कहा कि किसान एमएसपी से कम पर समझौता नहीं करेंगे.

  • झारखंड हाईकोर्ट पहुंचा लोकपाल की नियुक्ति में गड़बड़ी का मामला, नियमों की अनदेखी का आरोप

झारखंड में लोकपाल की नियुक्ति की गई है. इस नियुक्ति प्रक्रिया में नियमों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए झारखंड हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है. याचिका में बताया गया है कि सेवा-शर्तों के अनुरूप अभ्यर्थियों का चयन नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details