झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

Top10@11AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें...जम्मू कश्मीर : भाजपा नेता के घर पर ग्रेनेड हमला, एक की मौत, चार घायल, Jharkhand Corona Update: राज्य की राजधानी रांची में कोरोना विस्फोट, मिले 28 नए मरीज, जेडीयू ने जातिगत जनगणना का किया समर्थन, राज्यपाल रमेश बैस को सौंपा ज्ञापन, कुख्यात नक्सली रामसुंदर राम की मिली लाश, खुद के साथियों ने हत्या के बाद शव को जंगल दिया था फेंक. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़ें Top10@11AM...

By

Published : Aug 13, 2021, 11:00 AM IST

ETV Bharat
टॉप टेन न्यूज

  • जम्मू कश्मीर : भाजपा नेता के घर पर ग्रेनेड हमला, एक की मौत, चार घायल

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party ) के नेता जसबीर सिंह (Jasbir Singh) पर ग्रेनेड से हमला हुआ है. इस हमले उनके परिवार के चार सदस्य घायल हो गए हैं, जबकि एक शख्स की मौत हो गई है. आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

  • Jharkhand Corona Update: राज्य की राजधानी रांची में कोरोना विस्फोट, मिले 28 नए मरीज

कोरोना के दूसरे वेव के कम होने के बाद एक बार फिर राजधानी में संक्रमितों की संख्या बढ़ने के संकेत मिलने लगे हैं. गुरुवार को राज्य में मिले कुल 44 नए केस में 28 केस सिर्फ रांची में मिले हैं. जबकि अन्य पांच जिले जहां केस मिले हैं वो हैं चतरा, देवघर, धनबाद, दुमका और जमशेदपुर. जिसमें चतरा में 02, देवघर में 01, धनबाद में 07, दुमका में 01 और जमशेदपुर में 05 केस मिले हैं.

  • जेडीयू ने जातिगत जनगणना का किया समर्थन, राज्यपाल रमेश बैस को सौंपा ज्ञापन

झारखंड जेडीयू (Jharkhand JDU) के एक प्रतिनिधिमंडल में राज्यपाल रमेश बैस (Governor Ramesh Bais) से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा. जेडीयू ने जातिगत जनगणना के समर्थन और जनसंख्या नियंत्रण कानून (Population Control Law) को सिथिल करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा. प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपते हुए केंद्र सरकार से आग्रह किया कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाने से ज्यादा जरूरी है कि देश की महिलाओं को शिक्षित किया जाए. महिलाओं को जागरूक कर उन्हें बताया जाए कि बढ़ती जनसंख्या देश के लिए बेहतर नहीं है.

  • कुख्यात नक्सली रामसुंदर राम की मिली लाश, खुद के साथियों ने हत्या के बाद शव को जंगल दिया था फेंक

पलामू के करमाटांड़ जंगल से कुख्यात नक्सली रामसुंदर राम का शव मिला है. उस पर अलग-अलग थाना में दर्जन भर मामले दर्ज हैं.

  • झारखंड पुलिस के दो अफसर को मिला एक्सीलेंस इन इंवेस्टिगेशन अवार्ड, सिरकटी लाश की सुलझाई थी गुत्थी

झारखंड पुलिस के दो अफसरों को एक्सीलेंस इन इंवेस्टिगेशन अवार्ड के लिए चुना गया है. सिल्ली डीएसपी चंद्रशेखर आजाद और ओरमांझी के तत्कालीन थानेदार सह इंस्पेक्टर श्याम किशोर महतो को यह पुरस्कार दिया जाएगा. दोनों अफसर राजधानी रांची के सिरकटी लाश की गुत्थी सुलझाकर हत्यारे तक पहुंचने में कामयाब हुए थे.

  • हाई कोर्ट ने झारखंड सरकार से पूछा रिम्स में जन औषधि केंद्र क्यों है बंद? दवाई दोस्त को मदद से इनकार

झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) में रिम्स में गरीबों को सस्ती दर पर दवा उपलब्ध कराने वाली बंद जन औषधि केंद्र (Jan Aushadhi Kendra) को खोलने के बिंदु पर सुनवाई हुई. अदालत ने राज्य सरकार से पूछा कि यह बंद जन औषधि केंद्र कब तक खुलेगा? क्यों नहीं अभी तक खुला है? क्या कार्रवाई की जा रही है? अदालत ने झारखंड सरकार और रिम्स प्रबंधन से इस मामले में शपथ पत्र के माध्यम से जवाब देने को कहा है.

  • झारखंड हाई कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब, अस्पताल है बंद तो फिर क्यों किया जा रहा भुगतान

झारखंड हाई कोर्ट में रिम्स परिसर में बनाए गए तात्कालिक कोविड-19 केयर सेंटर के मामले में सुनवाई हुई. इसे लेकर कोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब मांगा कि कोविड-19 अस्पताल बंद है तो फिर कंपनी को भुगतान क्यों किया जा रहा.

  • देवघर एयरपोर्ट का नाम हो बाबा बैद्यनाथ एयरपोर्ट, सीएम हेमंत सोरेन ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र

देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) लगभग बन कर तैयार है. सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र लिखा है. सीएम ने अपने पत्र में लिखा कि देवघर में बन रहे एयरपोर्ट में 850 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं इसमें 600 करोड़ झारखंड सरकार का भी अंशदान है. सीएम ने पत्र में मांग की है कि इस एयरपोर्ट का नाम बाबा बैद्यनाथ एयरपोर्ट रखा जाए.

  • Nag Panchami : जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और व्रत कथा, राहु-केतु दोष से मुक्ति पाने के लिए करें ये उपाय

प्रत्येक वर्ष श्रावण शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को नागपंचमी का पर्व मानाने का विधान है. हमारे देवताओं के बीच नागों का हमेशा से अहम स्थान रहा है. भगवान विष्णु जी शेष नाग की शैय्या पर सोते हैं और भगवान शंकर अपने गले में नागों को यज्ञोपवीत के रूप में रखते हैं.

  • जन्मदिन विशेष : 13 की उम्र में 'मां' बनी थीं श्रीदेवी, 103 डिग्री बुखार में इस गाने को किया था शूट

बॉलीवुड की 'चांदनी' श्रीदेवी (Sridevi) ने अपने समय में फिल्म जगत पर राज किया था. उन्हें बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार का टैग दिया गया. श्रीदेवी 13 अगस्त 1963 को जन्मी थीं और महज चार साल की उम्र में अभिनय की दुनिया में दस्तक दे दी थी. बॉलीवुड में धाक जमाने से पहले श्रीदेवी ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में खूब धूम मचाई थी. आइए जानते हैं उनसे जुड़े यह खास किस्से..

ABOUT THE AUTHOR

...view details