झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

Top 10 @5PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

पलामू में महिला ने तीन बच्चों के साथ तालाब में लगाई छलांग, दो मासूमों की मौत. पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति कोविंद-पीएम मोदी ने दी पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को श्रद्धांजलि. पीएम मोदी को छोड़कर सभी को भारतीय सेना पर विश्वास. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर, अब भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर. RJD सुप्रीमो लालू यादव की सेहत में सुधार, ब्लड प्रेशर और शुगर हुआ सामान्य. 'द हॉक आईएएस' पुस्तक का विमोचन, सिविल सेवा की तैयारी कर रहे छात्रों को मिलेगा गाइडलाइन. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़े Top 10 @5PM...

By

Published : Aug 16, 2020, 5:00 PM IST

Top ten news of jharkhand
टॉप 10 न्यूज

  • पलामू में महिला ने तीन बच्चों के साथ तालाब में लगाई छलांग, दो मासूमों की मौत

पलामू में महिला ने पति के साथ लड़ाई के बाद तालाब में छलांग लगा दी. जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई. वहीं, महिला और बच्चे को बचा लिया गया है. घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है.

  • पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति कोविंद-पीएम मोदी ने दी पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (आईसीसीआर) के हेड क्वार्टर में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (ICCR) के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र का अनावरण किया.

  • पीएम मोदी को छोड़कर सभी को भारतीय सेना पर विश्वास : राहुल गांधी

भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं. पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ जारी विवाद पर राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.

  • पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर, अब भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर

मस्तिष्क की सर्जरी के बाद पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है. डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी निगरानी कर रही है.

  • RJD सुप्रीमो लालू यादव की सेहत में सुधार, ब्लड प्रेशर और शुगर हुआ सामान्य

लालू यादव के प्रशंसक और परिजनों के लिए राहत की खबर है. दरअसल, बीते दिनों खराब स्वास्थ्य के वजह से लालू यादव को रिम्स के पेइंग वार्ड से निदेशक आवास में शिफ्ट कराया गया था. जहां उनका स्वास्थ्य पहले से बेहतर देखा जा रहा है.

  • 'द हॉक आईएएस' पुस्तक का विमोचन, सिविल सेवा की तैयारी कर रहे छात्रों को मिलेगा गाइडलाइन

झारखंड में प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करने में लगे छात्रों की मदद के लिए प्रोफेसर एमए हक ने अब उनकी ऑनलाइन मदद करने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया है. बता दें कि उनकी पुस्तक 'द हॉक आईएएस' का झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो ने विमोचन किया.

  • मुखर विपक्षी नेता के रूप में बेहद लोकप्रिय रहे वाजपेयी, पढ़ें चर्चित भाषण

भारत के करिश्माई नेताओं में से एक अटल बिहारी वाजपेयी पहले गैर कांग्रेसी नेता रहे जो लंबे समय तक भारत के प्रधानमंत्री रहे. वाजपेयी ने तीन बार भारत के प्रधानमंत्री का पद संभाला. 1996, 1998 और 1999-2004 तक. आपको बता दें कि वाजपेयी के राजनीतिक जीवन का लंबा वक्त विपक्ष में रहते हुए गुजरा. अपनी सक्रिय राजनीति के दौरान वाजपेयी ने मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाई थी. इस दौरान वह काफी मुखर हुआ करते थे.

  • झारखंड प्रदेश के निर्माता अटल जी को श्रद्धांजलि, अपने शासनकाल में किया था नया कीर्तिमान स्थापित: बीजेपी

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर बीजेपी स्टेट हेड क्वार्टर में श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान राज्यसभा सांसद समीर उरांव और बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य साहू ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यों को याद किया.

  • पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को पूर्व सीएम रघुवर दास ने दी श्रद्धांजलि, 20 हजार मास्क का वितरण

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने करीब नौ महीने के बाद सार्वजनिक-राजनैतिक कार्यक्रम में भाग लिया. रघुवर दास ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि पर आम लोगों के बीच मास्क का वितरण किया.

  • धोनी को दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं, उन्हें राजनीति में आना चाहिए: रघुवर दास

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि अपने खेल और व्यवहार से अलग पहचान बनाने वाले झारखंड की शान कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details