झारखंड

jharkhand

TOP@11AM: रफ्तार पकड़ रहा कोरोना : तीन हजार से ज्यादा केस सामने आए, 55 की मौत, जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : May 5, 2022, 11:02 AM IST

झारखंड की बड़ी खबरें..रफ्तार पकड़ रहा कोरोना : तीन हजार से ज्यादा केस सामने आए, 55 की मौत, हैदराबाद में ऑनर किलिंग : बहनोई को रॉड से पीट-पीट कर मार डाला, देश भर में लू से राहत, बारिश से आई तापमान में गिरावट, झारखंड में कैसे सुधरेगी शिक्षा व्यवस्था, संथाल परगना के 6 जिलों में 4 अधिकारियों की पोस्टिंग, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें TOP@11AM

TOP@11AM
झारखंड की बड़ी खबरें

  • रफ्तार पकड़ रहा कोरोना : तीन हजार से ज्यादा केस सामने आए, 55 की मौत

देश में एक दिन में कोरोना के 3,275 नए मामले सामने आए हैं (3275 new corona cases in india). केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया कि देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 19,719 हो गई है.

  • हैदराबाद में ऑनर किलिंग : बहनोई को रॉड से पीट-पीट कर मार डाला

हैदराबाद में युवती के परिवार के सदस्यों ने उसके पति पर घातक हथियारों से हमला कर उसकी जान ले ली. बताया जा रहा है कि हमलावर आरोपी अपनी बहन की शादी से खुश नहीं थे. घटना हैदराबाद के सरूर नगर थाना अंतर्गत जीएचएमसी कार्यालय रोड पर बुधवार रात करीब नौ बजे हुई.

  • देश भर में लू से राहत, बारिश से आई तापमान में गिरावट

देश में लू का प्रकोप थम गया है. अगले 2-3 दिनों के लिए जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, तटीय कर्नाटक और तेलंगाना के एक या दो हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी, गरज के साथ हल्की बौछारें पड़ने की संभावना है.

  • Jharkhand Corona Updates: झारखंड में मिले 13 नए संक्रमित, एक्टिव केस की संख्या बढ़कर हुई 45

झारखंड में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. बुधवार, 4 मई को राज्य में 13 कोरोना संक्रमित मिले हैं. हालांकि, 3 संक्रमित ठीक भी हुए हैं. जिसके बाद झारखंड में कोरोना एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 45 हो गई.

  • Interview: कोई भी धर्म हिंसा को स्वीकार नहीं करता: अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा (National Minorities Commission Chairman Iqbal Singh Lalpura) ने सांप्रदायिक हिंसा के मुद्दे पर टिप्पणी की है. उन्होंने उपद्रवियों को देश की शांति और सद्भाव बाधित करने का जिम्मेदार ठहराया है. अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान कई महत्वपूर्ण बातें कहीं. उनसे बातचीत की है वरिष्ठ संवाददाता सौरभ शर्मा ने...

  • PM मोदी ने की फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों से मुलाकात, कई मुद्दों पर चर्चा

पीएम मोदी (PM Modi) ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों (Emmanuel Macron) से मुलाकात की. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने मोदी और मैक्रों की एक दूसरे से गले लगने की तस्वीर साझा की है.

  • ठीक से नहीं लिखा गया देश का इतिहास, अंग्रेजों के साथ मिलकर तथ्यों को छिपाया गयाः राज्यपाल रमेश बैस

आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें राज्यपाल रमेश बैस ने कहा कि देश का इतिहास ठीक से नहीं लिखा गया. उन्होंने शोधार्थियों से इस दिशा में ध्यान देने की भी अपील की. डीएसपीएमयू परिसर में आजादी की रणभेरी प्रदर्शनी भी लगाई गई. साथ ही यहां मुंडारी भाषा की उत्पत्ति पर व्याख्यान भी आयोजित किया गया.

  • झारखंड में कैसे सुधरेगी शिक्षा व्यवस्था, संथाल परगना के 6 जिलों में 4 अधिकारियों की पोस्टिंग

झारखंड में सिस्टम किसी धक्का मार गाड़ी की तरह ही चल रही है. संथाल परगना में शिक्षा विभाग को इस बात से फर्क ही नहीं पड़ता कि किसी पद पर कोई नियुक्त है या नहीं. यहां एक तो कई पद खाली हैं, दूसरे किसी पद पर कोई नियुक्त भी है तो उसे अलग से इतनी जिम्मेदारी दे दी गई है कि शायद ही वो ढंग से काम कर सके.

  • गुमला में अवैध ईंट भट्ठों पर चला प्रशासन का बुलडोजर, संचालकों में हड़कंप

गुमला में अवैध ईंट भट्ठा पर प्रशासन का बुलडोजर चला है. पालकोट वन्य प्राणी आश्रयनी क्षेत्र में ईंट भट्ठों के अवैध संचालन पर प्रशासन ने कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details