झारखंड

jharkhand

Top10 @11AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Mar 3, 2022, 11:15 AM IST

झारखंड की बड़ी खबर..jharkhand budget 2022: विधानसभा में आज पेश होगा वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट, बेरोजगारी, स्वास्थ्य, शिक्षा पर रहेगा फोकस, Jharkhand Budget 2022 Live Updates: झारखंड विधानसभा पहुंचे वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, 12 बजे पेश करेंगे बजट, धनबाद में अवैध उत्खनन के दौरान चाल धंसने से दो की मौत, एक गंभीर, जेएन टाटा ने दिया झारखंड को जमशेदपुर का तोहफा, जानें इसके गांव से शहर बनने तक की दास्तां, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10 @11AM

Top10 @11AM
झारखंड की बड़ी खबर.

  • jharkhand budget 2022: विधानसभा में आज पेश होगा वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट, बेरोजगारी, स्वास्थ्य, शिक्षा पर रहेगा फोकस

झारखंड विधानसभा में आज वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए बजट पेश किया जाएगा. वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव विधानसभा में बजट पेश करेंगे. हेमंत सरकार की इस बजट से समाज के सभी वर्गों को काफी उम्मीदें हैं.

  • Jharkhand Budget 2022 Live Updates: झारखंड विधानसभा पहुंचे वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, 12 बजे पेश करेंगे बजट

वित्तीय वर्ष 2022-23 का वार्षिक बजट पेश करने के लिए वित्त मंत्री डॉक्टर रामेश्वर उरांव झारखंड विधानसभा पहुंच गये हैं. दिन के 12 बजे विधानसभा में वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव बजट की कॉपी सदन में पढ़ेंगे

  • वित्त मंत्री ने राजभवन जाकर राज्यपाल को सौंपी बजट की कॉपी, कहा- लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा बजट

रांची: आज वित्त मंत्री वित्तिय वर्ष 2022-23 के लिए झारखंड सरकार का बजट पेश करेंगे. बजट पेश किए जाने से पहले वित्‍त मंत्री रामेश्‍वर उरांव राजभवन पहुंचे और राज्‍यपाल से शिष्‍टाचार मुलाकात की और उन्हें बजट की कॉपी सौंपी. उम्‍मीद जतायी जा रही है कि यह बजट आम लोगों की आशाओं पर खरा उतरेगा. अनुमान के मुताबिक एक लाख करोड़ रुपए तक का बजट पेश हो सकता है. कृषि क्षेत्र में किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए ऑर्गेनिक फार्मिंग को सरकार बढ़ावा दे सकती है. अगले साल भी किसानों की ऋण माफी की योजना को जारी रख सकती है. राजभवन से निकलने के बाद वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि जन आकांक्षाओं को ध्यान में रखकर बजट तैयार किया गया है.

  • धनबाद में अवैध उत्खनन के दौरान चाल धंसने से दो की मौत, एक गंभीर

धनबाद के निरसा थाना क्षेत्र के कापासारा आउटसोर्सिंग में अवैध उत्खनन के दौरान चाल धंसने से दो लोगों की मौत हो गई. वहीं एक गंभीर रूप से घायल है. बताया जा रहा मृतक के साथी शवों को लेकर फरार हो गए हैं. हालांकि पुलिस पूरी घटना से इनकार कर रही है.

  • धनबाद सड़क हादसे में युवक की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने हाइवा में लगाई आग

धनबाद: जिले के तेतुलमारी भूली मार्ग पर रगुणी पुल के सड़क हादसे में युवक की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने हाइवा को आग के हवाले कर दिया है. मृतक युवक का नाम निखिल कुमार है जो हादसे के वक्त पैदल अपने घर लौट रहा था तभी सामने से आ रही हाइवा की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई. घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया.

  • जेएन टाटा ने दिया झारखंड को जमशेदपुर का तोहफा, जानें इसके गांव से शहर बनने तक की दास्तां

जमशेदपुर के संस्थापक जेएन टाटा की जयंती पर हर साल की तरह इस साल भी संस्थापक दिवस मनाई जा रही है. इस अवसर पर शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है. यह शहर सौ सालों से भी पुराना है, जिसे जमशेदजी नासरवानजी टाटा (जेएन टाटा) ने एक छोटे से गांव साकची से सुंदर शहर जमशेदपुर बनाया है.

  • UP Election 2022: वोटिंग जारी, सुबह 9 बजे तक 8.69 फीसदी वोटिंग

नई दिल्ली:उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar pradesh assembly election 2022) के लिए मतदान का आज छठा चरण है. पूर्वांचल के 10 जिलों की 57 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है. इसके लिए चुनाव आयोग की तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों तक पहुंच गई हैं.

  • WAR: रूस का खेरसन पर कब्जा- धमाके से थर्राया कीव, बातचीत की उम्मीद बाकी

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध का आज आठवां दिन है (8th day of russia- ukraine war). खबर है कि कीव में रक्षा मंत्रालय के पास रूस ने बड़ा हमला किया है. साथ ही यूक्रेन के बड़े शहर खेरसॉन पर भी रूस का कब्जा हो चुका है. वहीं, जंग के बीच यूक्रेन और रूस आज वार्ता करेंगे. जानकारी के मुताबिक बुधवार को रूस की बमबारी में खारकीव में 21 लोगों की मौत हुई और 112 लोग घायल बताए जा रहे हैं. खबर यह भी है कि कुछ रूसी विमानों को भी गिराया गया है. आज भी यूक्रेन में रूसी हमले जारी हैं.दूसरी तरफ अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और उसके सहयोगी देशों ने यूक्रेन पर हमला करने के लिए रूस के खिलाफ वैश्विक अर्थव्यवस्था को हथियार बनाया है और इसके नतीजन बहुत तेजी से उसकी अर्थव्यवस्था की कमर टूट रही है. पढ़ें यह खबर....

  • Jharkhand Corona Updates: बुधवार को झारखंड में कोरोना के महज 21 नए मामले, एक्टिव केस 400 से कम

झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामले अब काफी कम हैं. सोमवार 2 मार्च को राज्य में महज 21 नए केस मिले हैं. वहीं, 62 लोग ठीक भी हुए हैं. अब झारखंड में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या घटकर 400 से भी कम हो गई है.

  • डिजिटल ट्रांजेक्शन में हजारीबाग बाजार समिति का रिकॉर्ड, 3 करोड़ पेमेंट के बाद 6 करोड़ का रखा लक्ष्य

हजारीबाग बाजार समिति ने ई-नाम में पूरे देश भर में बेहतर काम करने का रिकॉर्ड स्थापित किया है. पिछले साल 3 करोड़ रुपये का डिजिटल पेंमेंट का रिकॉर्ड बनाने के बाद इस साल 5 करोड़ पेमेंट का लक्ष्य रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details