झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

TOP@1PM: भारत में कोविड-19 के 1,096 नए मामले, संक्रमण से 81 लोगों की मौत, जाने झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की बड़ी खबर..भारत में कोविड-19 के 1,096 नए मामले, संक्रमण से 81 लोगों की मौत, PETROL AND DIESEL: आज फिर महंगे हुए पेट्रोल और डीजल, जानें नए दाम, आसमान में दिखी रहस्यमयी रोशनी, लोग हैरान-परेशान, वीडियो वायरल, चैत्र नवरात्र की धूमः फूलों से सज रहा मां छिन्नमस्तिके का दरबार, रजरप्पा मंदिर में भक्तों की भीड़, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें TOP@1PM

By

Published : Apr 3, 2022, 12:58 PM IST

झारखंड की बड़ी खबर
TOP@1PM

  • भारत में कोविड-19 के 1,096 नए मामले, संक्रमण से 81 लोगों की मौत

देश में कोरोना मामलों की संख्या में गिरावट देखने को मिल रही है. इसी क्रम में शनिवार को कोविड-19 के 1,096 नए मामले सामने आए. वहीं इस संक्रमण से 81 मरीजों की मौत हो गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को जारी किए गए आंकड़ों में यह जानकारी दी.

  • PETROL AND DIESEL: आज फिर महंगे हुए पेट्रोल और डीजल, जानें नए दाम

देशभर में ईंधन की दरों में वृद्धि की गई है. स्थानीय कर प्रावधानों के अनुरूप अलग-अलग राज्यों में यह दर अलग-अलग है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 103.41 रुपये प्रति लीटर हो गये जबकि डीजल 94 रुपये 67 पैसे प्रति लीटर बिक रहा है.

  • Jharkhand Corona Updates: शनिवार को झारखंड में कोरोना के मिले 3 नए केस मिले, राज्य में एक्टिव केस की संख्या 44

झारखंड में कोरोना की रफ्तार कम हो चुकी है. शनिवार को राज्य में कोरोना के मात्र 3 नए केस मिले हैं. जबकि 3 मरीज ठीक भी हुए हैं. राज्य के केवल दो जिले ऐसे रहे जहां कोरोना के नए केस मिले.

  • आसमान में दिखी रहस्यमयी रोशनी, लोग हैरान-परेशान, वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में शनिवार शाम को आसमान में रहस्यमयी रोशनी देखी गई. जिसका वीडियो देखते ही देखते इंटरनेट पर वायरल हो गया और आमजन के बीच चर्चा का विषय बन गया. लोग अलग-अलग कयास लगा रहे हैं. वहीं जानकार इसे उल्कापिंड बता रहे हैं.

  • आम आदमी पार्टी के झारखंड संयोजक ने कहा- दिन काट रही है हेमंत सरकार

धनबाद के गोविंदपुर प्रखंड के उपप्रमुख डीएन सिंह को आम आदमी पार्टी ने झारखंड का संयोजक बनाया है. डीएन सिंह अभी से संगठन को मजबूत करने में जुटे हैं. गोड्डा में उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी आम लोगों के साथ है.

  • लोबिन हेम्ब्रम, सीता सोरेन के खिलाफ स्टीफन मरांडी ने खोला मोर्चा, कहा- दल विरोधी कार्य के लिए हो कार्रवाई

जेएमएम में सबकुछ ठीक-ठाक नहीं है. पार्टी की अंदरूनी कलह सड़क पर आने लगी है. जेएमएम के कई विधायक बागी हो गए हैं. लोबिन हेम्ब्रम अपनी ही सरकार के खिलाफ तीखी बयानबाजी कर रहे हैं तो मुख्यमंत्री की भाभी और विधायक सीता सोरेन सरकार की राज्यपाल तक से शिकायत कर चुकी हैं. जिसकी शिकन पार्टी में नजर आने लगी है. इससे अब इन विधायकों के खिलाफ जेएमएम नेता स्टीफन मरांडी ने मोर्चा खोला है. शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर स्टीफन मरांडी ने लोबिन हेम्ब्रम और सीता सोरेन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

  • तबस्सुम से बोले कोडरमा सिविल सर्जन- मास्क उतार कर बैठो मेरे सामने

कोडरमा सदर अस्पताल की मैनेजर ने सिविल सर्जन पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए खुदकुशी की धमकी दी है. मैनेजर तबस्सुम नाज ने एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट के नाम पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. सिविल सर्जन डीपी सक्सेना ने सभी आरोपों से इंकार किया है.

  • यूक्रेनी सैनिकों ने कई इलाकों पर फिर से कब्जा किया, रूसी सैनिकों पर बमबारी की : जेलेंस्की

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने कहा कि कई इलाकों पर यूक्रेनी सेना फिर से कब्जा कर रहे हैं. उन्होंने बुलंद हौंसले के साथ एक फिर से कहा कि रूसी सैनिकों को कड़ी टक्कर देंगे.

  • लोबिन हेंब्रम का होना है पावर टेस्ट! घाटशिला महाजुटान के दावे की भी होगी परीक्षा, पहले भी कर चुके हैं बगावत

जेएमएम विधायक लोबिन हेंब्रम तीन अप्रैल को अपने विधानसभा क्षेत्र में आमसभा करने वाले हैं. पार्टी की तरफ से कार्यकर्ताओं को खबरदार कर दिया गया है, ऐसे में यह आमसभा लोबिन के लिए लिटमस टेस्ट साबित होने वाला है.

  • चैत्र नवरात्र की धूमः फूलों से सज रहा मां छिन्नमस्तिके का दरबार, रजरप्पा मंदिर में भक्तों की भीड़

रामगढ़ः रजरप्पा स्थित प्रसिद्ध सिद्धपीठ मां छिन्मस्तिका मंदिर को चैत्र नवरात्रि को देखते हुए बड़े आकर्षक तरीके से कोलकाता के कारीगरों द्वारा सजाया जा रहा है. 30 कारीगरों की टीम दिन रात मंदिर को सजाने में जुटी हुई है. 2 -3 दिनों के अंदर ही पूरी मंदिर परिसर को फूलों से सजाने का काम पूरा कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details