झारखंड

jharkhand

Top@1 PM: शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो इंटर की परीक्षा में नहीं हुए शामिल, जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Mar 24, 2022, 1:04 PM IST

झारखंड की बड़ी खबर...पत्नी की सहमति के बिना सेक्स करना रेप है : कर्नाटक हाईकोर्ट, दिल्ली के होटल ने कश्मीर के आई़डी पर कमरा देने से किया मना, द कश्मीर फाइल्स : 13 दिनों में तय किया सिसकियों से सियासत तक का सफर, अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना पर बैठी सीता सोरेन, बीजेपी ने बताया नौटंकी, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें TOP@ 1PM

Top@1 PM
झारखंड की बड़ी खबर

  • पत्नी की सहमति के बिना सेक्स करना रेप है : कर्नाटक हाईकोर्ट

कर्नाटक हाईकोर्ट ने स्पष्ट कहा कि शादी लाइसेंस नहीं है और पत्नी की सहमति के बिना सेक्स करना भी रेप है. पत्नी द्वारा पति पर लगाए गए गंभीर आरोपों को हाईकोर्ट ने बरकरार रखा है.

  • दिल्ली के होटल ने कश्मीर के आई़डी पर कमरा देने से किया मना

दिल्ली स्थित एक होटल इन दिनों काफी चर्चा में है और सोशल मीडिया पर जमकर लोग उसकी आलोचना कर रहे हैं, आरोप है कि होटल ने कमरा बुक होने के बावजूद कश्मीर के आईडी पर चेक-इन करने नहीं दिया, अतिथि द्वारा जब उस पर दवाब डाला गया तो वह कहता है कि दिल्ली पुलिस का सख्त निर्देश है कि किसी कश्मीरी को कमरा न दें.

  • देश में कोविड-19 के 1,938 नए मामले, 67 मौतें

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि, देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 22,427 हो गई है. देश में अभी तक 78.49 करोड़ से अधिक नमूनों की कोविड-19 संबंधी जांच की गई है, जिनमें से 6,61,954 नमूनों की जांच पिछले 24 घंटे में की गई.

  • शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो इंटर की परीक्षा में नहीं हुए शामिल, कहा- अधूरी है तैयारी

रांचीः झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो इस बार भी इंटर का एग्जाम नहीं दे रहे हैं. उन्होंने अपने ही विधानसभा क्षेत्र के नावाडीह इंटर कॉलेज में इंटरमीडिएट आर्ट्स में एडमिशन लिया था, लेकिन इसके 1 महीने के बाद ही गंभीर रूप से संक्रमित हो गए. जिसके कारण एग्जाम का फॉर्म भरने के बाद भी वो पिछली बार एग्जाम नहीं दे पाए थे. इस बार भी वह स्वस्थ नहीं होने और परीक्षा की तैयारी नहीं होने के कारण एग्जाम में शामिल नहीं होंगे.

  • द कश्मीर फाइल्स : 13 दिनों में तय किया सिसकियों से सियासत तक का सफर

11 मार्च 2022 द कश्मीर फाइल्स जब रीलीज हुई तो सिनेमाघरों मे रोते-बिलखते दर्शकों की तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए. सिनेमाघरों में भारत माता की जय के नारे भी गूंजे. फिल्म जब बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी की सीढियां चढ़ती गई तो सिसकियां खामोश हो गईं, फिर इसके समर्थन और विरोध में उठने वाली आवाजें सुनाई देने लगीं. जानिए कश्मीर फाइल्स की इस कामयाबी के पीछे का राज क्या है.

  • श्रीनगर में खुला एशिया का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन, पर्यटक बोले- स्वर्ग में हैं हम

जम्मू कश्मीर में डल झील के किनारे स्थित एशिया के सबसे बड़े ट्यूलिप गार्डन (Asias largest tulip garden) को आम पर्यटकों के लिए खोल दिया गया. जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव एके मेहता (J&K Chief Secretary AK Mehta) ने बुधवार को श्रीनगर में ट्यूलिप गार्डन का उद्घाटन किया. उन्होंने यह भी कहा कि पिछले छह महीनों में पर्यटकों की संख्या सबसे अधिक दर्ज की गई है.

  • सरायकेला में बालू और स्क्रैप व्यवसायी देबू दास की हत्या, टाटा-कांड्रा मार्ग पर अपराधियों ने मारी गोली

सरायकेला में बालू और स्क्रैप व्यवसायी की हत्या कर दी गई है. टाटा-कांड्रा मार्ग पर व्यवसायी देबू दास को गोली मारी गई. आपसी रंजिश में हत्या का शक जताया जा रहा है.

  • झारखंड में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा, सेंटरों पर सुरक्षा के सख्त इंतजाम

झारखंड में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा शुरू हो गई है. रांची के कई सेंटरों पर छात्र परीक्षा दे रहे हैं. परीक्षा के दौरान कोई गड़बड़ी नहीं हो इसके लिए परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा की सख्त व्यवस्था की गई है.

  • अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना पर बैठी सीता सोरेन, बीजेपी ने बताया नौटंकी

रांचीः जामा से झामुमो विधायक और गुरुजी शिबू सोरेन की पुत्रवधु सीता सोरेन एक बार फिर अपने ही सरकार के प्रति बेहद नाराज हैं. विधायक सीता सोरेन की नाराजगी इस कदर है कि वो गुरुवार को बजट सत्र के दौरान सदन के बाहर सरकार के द्वारा गलत जवाब देने का आरोप लगाते हुए धरना पर बैठ गई. सीता सोरेन की यह नाराजगी सीसीएल आम्रपाली प्रोजेक्ट को लेकर है. जिसमें वन क्षेत्र में अनाधिकृत रूप से हो रहे माइनिंग को लेकर झामुमो विधायक ने सदन में सवाल उठाया था.

  • बड़कागांव गोलीकांड: योगेंद्र साव और निर्मला देवी की सजा पर होगा फैसला, 22 मार्च को रांची कोर्ट ने ठहराया था दोषी

हजारीबाग के बड़कागांव गोलीकांड मामले में रांची कोर्ट सजा सुनाएगी, 22 मार्च को इस मामले में पूर्व मंत्री योगेंद्र साव और पूर्व विधायक निर्मला देवी को कोर्ट ने दोषी करार दिया है. दोनों ने 2015 में एनटीपीसी के खिलाफ कफन सत्याग्रह किया था. जिस दौरान हिंसा भड़कने से कई लोगों की जान चली गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details