झारखंड

jharkhand

Top10@1PM: बरकाकाना में एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत, जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Feb 24, 2022, 1:03 PM IST

बरकाकाना में एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत, रिम्स में मुफ्त हार्ट सर्जरी, रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद के दांत में दर्द, Ukraine Crisis: पुतिन ने छेड़ा यूक्रेन के खिलाफ युद्ध, जल्द होगा झारखंड में पंचायत चुनाव का एलान, झारखंड में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा की तिथि घोषित...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10 @1PM.

Jharkhand News
Jharkhand News

  • बरकाकाना में एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत, रामगढ़ के बरकाकाना में हुआ हादसा

बरकाकाना के उरलुंग गांव में गड्ढे में डूबकर एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गई है. घटना के बाद से पूरे गांव में मातम का माहौल है.

  • रिम्स में मुफ्त हार्ट सर्जरी, फरवरी में 10 से अधिक लोगों को मिली नई जिंदगी

रांची के रिम्स में मुफ्त हार्ट सर्जरी (Free Heart Surgery in Ranchi Rims) की जा रही है. फरवरी में अब तक 10 से अधिक लोगों को रिम्स ने नई जिंदगी दी है. सोमवार को डॉक्टरों ने लगातार 5 घंटे में दो मरीजों की वाल्व सर्जरी की. वहीं बुधवार को भी एक महिला को नई जिंदगी दी गई. इसके अलावा गुरुवार को भी एक मरीज की सर्जरी की जानी है.

  • रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद के दांत में दर्द, जांच में जुटे डॉक्टर

रांची रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती लालू यादव को दांत के इलाज के लिए डेंटल विभाग लाया गया है. डॉक्टरों के अनुसार दांत की जांच के बाद ही कहा जा सकता है कि उनके स्वास्थ्य की स्थिति आगे कैसी होगी.

  • Ukraine Crisis: पुतिन ने छेड़ा यूक्रेन के खिलाफ युद्ध, सैन्य अभियान का किया एलान

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने यूक्रेन (Ukraine) के खिलाफ सैन्य कार्रवाई का आदेश दे दिया है. साथ ही यूक्रेन की सेना से हथियार डालने का आह्वान किया है. ये जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएफपी ने दी है. पुतिन ने कहा है कि रूस की यूक्रेन पर कब्जा करने की कोई योजना नहीं है, लेकिन रूस किसी भी बाहरी खतरे का तुरंत जवाब देगा.

  • जल्द होगा झारखंड में पंचायत चुनाव का एलान, आलमगीर आलम ने दिए संकेत

झारखंड में पंचायत चुनाव का एलान जल्द होगा. चुनाव कराने की तैयारी अंतिम चरण में है. झारखंड राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से 23 फरवरी से सभी निर्वाची पदाधिकारियों का प्रशिक्षण शुरू कर दिया गया है. मंत्री आलमगीर आलम भी जल्द चुनाव की घोषणा होने के संकेत दे चुके हैं.

  • अटल टिंकरिंग लैब से आत्मनिर्भर होगा भारत, बच्चे सीखेंगे 3D प्रिंटिंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक

हजारीबाग में बच्चों और युवाओं में वैज्ञानिक सोच को विकसित करने के उद्देश्य से अटल इनोवेशन मिशन के तहत स्कूलों में अटल टिंकरिंग लैब की स्थापना की जा रही है. लैब से बच्चों को 21वीं सदी के जरूरी स्किल्स सीखने का सुनहरा मौका मिलेगा.

  • झारखंड में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा की तिथि घोषित, 24 मार्च से शुरू होगी दोनों परीक्षा

झारखंड में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है. 24 मार्च से 25 अप्रैल तक झारखंड में इंटर की परीक्षा होगी जबकि 24 मार्च से 20 अप्रैल तक झारखंड में मैट्रिक की परीक्षा होगी. दोनों परीक्षाओं को दो पालियों में आयोजित किया जाएगा.

  • शादी कर प्रेमी-प्रेमिका पहुंचे धनबाद महिला थाना, परिजनों ने जमकर किया हंगामा

धनबाद के जोड़ापोखर थाना क्षेत्र में प्रेमी-प्रमिका ने घर से भाग कर शादी कर ली और धनबाद महिला थाना पहुंच गए. प्रेमिका के परिजनों को इस बात की सूचना दी गई. जिसके बाद परिजनों ने थाने में जमकर हंगामा किया.

  • रिम्स में काला बिल्ला लगाकर काम करेंगे टीएमए के सदस्य, आरक्षण रोस्टर के बिना नियुक्तियां प्रकाशित करने का कर रहे हैं विरोध

रिम्स में आरक्षण रोस्टर के बिना नियुक्तियां प्रकाशित करने के फैसले को लागू करने का ट्राइबल मेडिकल एसोसिएशन ने विरोध किया है. फैसले के खिलाफ काला बिल्ला लगाकर टीएमए के सदस्य काम करेंगे.

  • खेलगांव में दो दिवसीय प्रतिभा खोज चयन प्रतियोगिता, जिले के 500 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

खेलगांव में दो दिवसीय प्रतिभा खोज चयन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसमें रांची के सरकारी स्कूल के लगभग 500 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. यहां चुने गए खिलाड़ी राज्य प्रतिभा खोज चयन प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे. अगर वहां ये खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो फिर उनका आवासीय प्रशिक्षण केंद्रों के लिए चयन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details