झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

TOP@9AM: भैरवनाथ की पूजा के साथ केदारनाथ यात्रा का आगाज, जानिए झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की बड़ी खबर..भैरवनाथ की पूजा के साथ केदारनाथ यात्रा का आगाज, आज रवाना होगी चल विग्रह उत्सव डोली, उत्तर-पश्चिम भारत में लू का प्रकोप थमा, पांच दिन तक राहत के आसार, दुर्गापुर में लैंडिंग के समय स्पाइसजेट की फ्लाइट दुर्घटनाग्रस्त, कुछ यात्री गंभीर रूप से घायल, पीएम मोदी, ममता और लाल मिर्च, वायरल हुआ वीडियो, Petrol Diesel Price In Jharkhand: झारखंड के कई जिलों में महंगा हुआ पेट्रोल डीजल, अपने शहर का जानिए आज का भाव, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें: TOP@9AM

By

Published : May 2, 2022, 9:01 AM IST

झारखंड की बड़ी खबर
TOP@9AM

  • भैरवनाथ की पूजा के साथ केदारनाथ यात्रा का आगाज, आज रवाना होगी चल विग्रह उत्सव डोली

उत्तराखंड के ओंकारेश्वर मंदिर में संपन्न हुई भैरवनाथ की पूजा के साथ ही केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की प्रक्रिया शुरू हो जाती है. भगवान केदारनाथ की पंचमुखी चल विग्रह उत्सव डोली सोमवार को शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर से धाम के लिए रवाना होगी.

  • उत्तर-पश्चिम भारत में लू का प्रकोप थमा, पांच दिन तक राहत के आसार

आज विदर्भ, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में लू चलने की संभावना है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

  • पीएम मोदी आज से विदेश यात्रा पर, तीन देशों का करेंगे दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से तीन देशों की विदेश यात्रा पर जाएंगे. 2022 में प्रधानमंत्री की यह पहली विदेश यात्रा है.

  • दुर्गापुर में लैंडिंग के समय स्पाइसजेट की फ्लाइट दुर्घटनाग्रस्त, कुछ यात्री गंभीर रूप से घायल

स्पाइसजेट प्रवक्ता ने कहा कि रविवार मुंबई से दुर्गापुर के लिए उड़ान भरने वाले स्पाइसजेट बोइंग बी737 विमान एसजी-945 को उतरते समय दुर्घटना का सामना करना पड़ा

  • Petrol Diesel Price In Jharkhand: झारखंड के कई जिलों में महंगा हुआ पेट्रोल डीजल, अपने शहर का जानिए आज का भाव

झारखंड में पेट्रोल डीजल की नई कीमतें जारी कर दी गई है. नए रेट के मुताबिक राजधानी रांची को छोड़कर पेट्रोल डीजल के दाम सभी बड़े जिलों में बढ़ गए हैं. जबकि धनबाद में दाम स्थिर बना हुआ है.

  • रांची में तीन दिवसीय नाट्योत्सव का समापन, अंतिम दिन नाटक 'अंधेर नगरी चौपट राजा' का हुआ मंचन

रांची प्रेस क्लब द्वारा आयोजित तीन दिवसीय नाट्योत्सव का समापन हो गया. नाट्योत्सव के अंतिम दिन दो दिन नाटकों अंधेर नगरी चौपट राजा और "सोचो असल आजादी के नायक कौन रहे थे का मंचन किया गया.

  • पीएम मोदी, ममता और लाल मिर्च, वायरल हुआ वीडियो

तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच 'छत्तीस का आंकड़ा' है. जाहिर है, इसकी झलक गाहे-बगाहे उनके शीर्ष नेताओं के बयानों में भी दिख जाती है. इसके बावजूद ऐसा कहा जाता है कि प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच राजनीति से इतर काफी अच्छे संबंध हैं. इसका एक उदाहरण शनिवार को भी देखने को मिला, जब पीएम मोदी और सीएम ममता एक कार्यक्रम में आमने-सामने आए. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

  • मेनका गांधी की पहल, दो भालुओं को बेड़ियों से मिली मुक्ति, बोकारो से लाए गए रांची चिड़ियाघर

सांसद मेनका गांधी की पहल पर बोकारो से दो भालुओं को रविवार को रेस्क्यू किया गया. दोनों को रांची चिड़ियाघर में क्वारंटाइन किया गया है.

  • पंचायत चुनाव 2022 पर सभी दलों की नजर, बिना निशान पार्टी कैंडिडेट उतारने की तैयारी

पंचायत चुनाव 2022 की कवायद तेज हो गई है. इस बीच सभी दलों की नजर इन चुनावों पर टिक गई है. सभी बिना निशान चुनाव में पार्टी समर्थकों को उतार रहे हैं और उन्हें जिताने की कोशिश में है.

  • डीएमएफटी फंड ऑडिट में धांधली का खुलासा, पीएजी ने की वसूली की अनुशंसा

डीएमएफटी फंड ऑडिट में चतरा में धांधली का खुलासा हुआ है. प्रिंसिपल ऑडिटर जनरल झारखंड इंदु अग्रवाल ने इसकी रिपोर्ट मुख्य सचिव को भेजी है और इस अवधि में यहां तैनात उपायुक्तों से वसूली की अनुशंसा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details