झारखंड

jharkhand

Top10 @9AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Mar 13, 2022, 9:00 AM IST

झारखंड की बड़ी खबर...लालू के लिए धड़कता है नीतीश के मंत्री का दिल! कहा- विचारधारा से हूं प्रभावित, यूपी चुनाव की जीत पर न इतराएं प्रधानमंत्री, लोकसभा चुनाव में मिलेगा जवाब: शिवानंद तिवारी, सैफ U-18 फुटबॉल चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम घोषित, 23 सदस्यीय टीम में झारखंड की 6 खिलाड़ी, खेल मंत्री हफीजुल हसन के साथ राज्य के खेल संघों के प्रतिनिधियों की बैठक, नई खेल नीति की उठी मांग, रांची से लेकर पलामू तक क्या है पेट्रोल-डीजल का रेट, यहां चेक करें लेटेस्ट अपडेट, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें TOP@9AM

झारखंड की बड़ी खबर
Top10 @9AM

  • लालू के लिए धड़कता है नीतीश के मंत्री का दिल! कहा- विचारधारा से हूं प्रभावित

झारखंड में विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के नेता मुकेश सहनी ने लालू प्रसाद के लिए बड़ा बयान दिया है. उन्होंने लालू प्रसाद को गरीबों के कल्याण के लिए लड़ने वाला नेता बताया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे लालू प्रसाद की विचारधारा से प्रभावित हैं.

  • यूपी चुनाव की जीत पर न इतराएं प्रधानमंत्री, लोकसभा चुनाव में मिलेगा जवाब: शिवानंद तिवारी

चारा घोटाला मामले में रिम्स के पेइंग वार्ड में सजायाफ्ता लालू यादव से शनिवार का दिन मुलाकात का दिन होता है. इसको लेकर बिहार राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने लालू यादव से मुलाकात की.

  • सैफ U-18 फुटबॉल चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम घोषित, 23 सदस्यीय टीम में झारखंड की 6 खिलाड़ी

सैफ अंडर 18 महिला फुटबॉल टीम के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है. खास बात ये है कि इस टीम में झारखंड की 6 खिलाड़ी शामिल हैं

  • गेरुआ है तीसरे मोर्चे का डीएनए, तीन विधायक भाजपाईः सांसद महेश पोद्दार

अरसे पहले बिहार चुनाव के दौरान राजनीति में चर्चित रहा डीएनए एक बार फिर विवाद की हाड़ी गर्म करने के लिए तैयार है. शनिवार को भाजपा सांसद महेश पोद्दार ने तीसरे मोर्चे के गठन पर सवाल खड़ा करते हुए फिर डीएनए का जिक्र छेड़ दिया. पोद्दार ने कहा कि इसमें शामिल पांच विधायक में से तीन का डीएनए भाजपा का है.

  • परंपरा निभाने पुणे से झारखंड पहुंचे बहुरूपिये, रामगढ़ में गली-गली गा रहे राम और श्याम के भजन

देश में कई कलाएं लुप्त होने के कगार पर हैं. इन्हीं में से एक है बहुरूपिया कला. आकर्षक पौराणिक किरदारों जैसी वेश-भूषा में संगीत की धुन पर गा कर और नाट्य प्रस्तुति से लोगों का मनोरंजन करने वाले ये बहुरूपिये कम ही दिखते हैं. होली से पहले दादा के जमाने से चली आ रही परंपरा निभाने पुणे से पहुंचे बहुरूपियों ने बताया कैसे लुप्त हो रही है यह कला. पढ़ें पूरी रिपोर्ट

  • रांची से लेकर पलामू तक क्या है पेट्रोल-डीजल का रेट, यहां चेक करें लेटेस्ट अपडेट

झारखंड में पेट्रोल डीजल के दाम पर लोगों की नजर बनी रहती है. रविवार को झारखंड के कई जिलों में पेट्रोल डीजल के दाम में मामूली गिरावट देखी गई. आईए देखते हैं झारखंड के महत्वपूर्ण शहरों में पेट्रोल डीजल के आज के दाम क्या हैं.

  • कांग्रेस पार्टी की नीतियों को जनता तक पहुंचाने में चूक से मिली हार: अखिलेश सिंह

विधानसभा चुनाव में यूपी समेत 5 राज्यों में मिली हार के बाद कांग्रेस में मंथन का दौर जारी है. राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद ने हार के लिए संगठन में कमियों की बात की स्वीकार किया है. उन्होंने कहा पार्टी की नीतियों को जनता तक पहुंचाने में चूक हुई इसलिए ऐसा चुनाव परिणाम आया है.

  • खेल मंत्री हफीजुल हसन के साथ राज्य के खेल संघों के प्रतिनिधियों की बैठक, नई खेल नीति की उठी मांग

खेल मंत्री हफीजुल हसन के साथ शनिवार को झारखंड के खेल संघों की बैठक हुई है. बैठक में खेल संघ ने कई परेशानियों से मंत्री को अवगत कराया है. बैठक के बाद हफीजुल हसन ने समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से बात करने का आश्वासन दिया है.

  • झारखंड के मातृ मृत्यु अनुपात में 14 फीसदी की कमी, राज्य ने किया राष्ट्रीय औसत से बेहतर

झारखंड ने मातृ मृत्यु अनुपात कम करने में उपलब्धि हासिल की है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, झारखंड के मातृ मृत्यु अनुपात में 14 प्रतिशत की कमी आई है. मेटरनल मोर्टेलिटी इन इंडिया पर जारी स्पेशल बुलेटिन मे ये खुलासा हुआ है

  • दुमका: जनता के लिए बहुपयोगी नगर भवन देखरेख के अभाव में हुआ बदतर, लोगों में नाराजगी

दुमका में लोगों की सहूलियत के लिए बना बहुपयोगी नगर भवन देखरेख के अभाव में खंडहर बनता जा रहा है, जिससे लोगों में काफी अक्रोश है. हालांकि नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी का कहना है कि जल्द ही इस बिल्डिंग की मरम्मत कर आम लोगों को सौंप दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details