झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

TOP@9AM: त्रिकूट रोपवे हादसाः एक महिला की मौत, फंसे पर्यटकों के रेस्क्यू के लिए पहुंचा एयरफोर्स का हेलीकॉप्टर, जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की बड़ी खबर..त्रिकूट रोपवे हादसाः एक महिला की मौत, फंसे पर्यटकों के रेस्क्यू के लिए पहुंचा एयरफोर्स का हेलीकॉप्टर, देवघर के त्रिकुट पहाड़ पर हादसाः रोपवे की कई ट्रॉलियां आपस में टकराई, आधा दर्जन लोग जख्मी, Ram Navami in Hazaribag: हजारीबाग में निकला नवमी का जुलूस, अगले 48 घंटे तक सड़कों पर रहेगा जनसैलाब, Video: रांची में देर रात तक मनाई गई रामनवमी, जुलूस में काफी संख्या में महिलाएं भी हुई शामिल, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें TOP@9AM

By

Published : Apr 11, 2022, 9:02 AM IST

झारखंड की बड़ी खबर
TOP@9AM

  • त्रिकूट रोपवे हादसाः एक महिला की मौत, फंसे पर्यटकों के रेस्क्यू के लिए पहुंचा एयरफोर्स का हेलीकॉप्टर

देवघर में त्रिकूट रोपवे हादसा के बाद रेस्क्यू का काम जारी है. एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर से लोगों को निकाला जा रहा है. वहीं इस हादसे में अब तक एक महिला की मौत की पुष्टि की गई है.

  • Ram Navami in Hazaribag: हजारीबाग में निकला नवमी का जुलूस, अगले 48 घंटे तक सड़कों पर रहेगा जनसैलाब

हजारीबागः कोरोना काल के 2 साल बाद हजारीबाग में रामनवमी पूरे उत्साह के साथ मनाई जा रही है. नवमी के दिन कुछ क्लबों ने शोभा यात्रा जोश खरोश के साथ निकाली. हजारीबाग अयोध्या नगरी में तब्दील हो गया.

  • देवघर के त्रिकुट पहाड़ पर हादसाः रोपवे की कई ट्रॉलियां आपस में टकराई, आधा दर्जन लोग जख्मी

देवघर के त्रिकुट पहाड़ पर हादसा हुआ है. यहां संचालित रोपवे की कई ट्रॉलियां आपस में टकरा गयीं. इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं. मोहनपुर थाना क्षेत्र की पुलिस मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य कर रही है.

  • लोहरदगा में रामनवमी जुलूस पर पथराव-आगजनी, राजधानी एक्सप्रेस को भी बनाया निशाना, सांप्रदायिक हिंसा में 10 लोग घायल

लोहरदगा जिले के सदर थाना क्षेत्र के हिरही गांव, भोक्ता बगीचा, कुजरा में रविवार को सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई. रामनवमी जुलूस पर उपद्रवियों के पथराव और रामनवमी मेले में आगजनी के बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने भी कुछ घरों में आग लगा दी. इसमें दस लोग घायल हुए हैं. राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव भी किया गया. इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है.

  • Video: धनबाद में लकड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी

धनबाद: जिले के झरिया बस स्टैंड के समीप लकड़ी गोदाम में आग लगने से अफरातफरी फैल गई. मिली जानकारी में अनुसार स्थानीय लोगों के द्वारा लड़की गोदाम में सबसे पहले आग को देखा गया. जिसके बाद गोदाम संचालक बबलू शर्मा और फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी गई. सूचना मिलने के बाद घटना स्थल पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है. आगजनी की इस घटना में करीब एक लाख रुपये की संपत्ति के नुकसान की आशंका है.

  • सीएम के जय श्रीराम के नारों से गूंजा ऐतिहासिक तपोवन मंदिर, कोई अदृश्य शक्ति है जो हमें एकजुट रखती है- हेमंत सोरेन

झारखंड में रामनवमी की धूम है. चारों दिशाओं में जय श्रीराम का नारा गूंज रहा है. इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रामनवमी के मौके पर राजधानी के ऐतिहासिक तपोवन मंदिर जाकर भगवान राम, राम भक्त हनुमान की पूजा आराधना की. उन्होंने राज्यवासियों को रामनवमी की शुभकामनाएं दी. इस दौरान सीएम ने जय श्रीराम के नारे लगाए.

  • Video: रांची में देर रात तक मनाई गई रामनवमी, जुलूस में काफी संख्या में महिलाएं भी हुई शामिल

रांची: रामनवमी के मौके पर लोगों का उत्साह देर रात तक बना रहा. रांची में रामनवमी के दौरान विभिन्न सड़कों पर लोगों का हुजुम देखा गया. रामनवमी जुलूस में महिलाएं भी काफी संख्या में शामिल रही. महिलाओं ने कहा कि करीब 2 साल के बाद लोगों को जुलूस में हिस्सा लेने का मौका मिला है. पिछले 2 वर्ष तो कोरोना की वजह से लोग रामनवमी में शामिल नहीं हो पाए लेकिन इस वर्ष जैसे ही लोगों को मौका मिला लोगों ने अपनी खुशी रामनवमी के मौके पर भगवान राम के प्रति जाहिर की है.

  • त्योहारों के कारण झारखंड में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार हुई धीमी, राज्य भर में लगाए गए केवल 3370 टीके

रांची में कोरोना वैक्सीनेशन पर त्योहारों का असर पड़ा है. रामनवमी, पाम संडे, और रमजान के कारण काफी कम संख्या में लोग वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे. पर्व के बीच लोगों के वैक्सीनेशन सेंटर नहीं पहुंचने से टीकाकरण की रफ्तार काफी धीमी रही.

  • पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन आज करेंगे ऑनलाइन बैठक

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) के साथ ऑनलाइन बैठक करेंगे. विदेश मंत्रालय के मुताबिक, दोनों नेताओं ऑनलाइन बैठक वाशिंगटन में भारत और अमेरिका के बीच 'टू प्लस टू' मंत्रिस्तरीय वार्ता के चौथे सत्र से पहले होगी.

  • VIDEO: जय श्रीराम के नारों से गूंजा खूंटी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी दिखाया करतब

खूंटी में रामनवमी की भव्य शोभा यात्रा निकाली गई. इस शोभा यात्रा में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा भी शामिल हुए. यात्रा में शामिल लोग जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे. इससे शहर जय श्री राम और जय बजरंगवली के नारों से गूंज रहा था. इसके साथ ही शोभा यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने करतब भी दिखाया. रामनवमी शोभा यात्रा में बच्चे, वृद्ध, महिला और पुरुष शामिल हुए और आपसी भाईचारे का संदेश दिया. शहर के सभी चौक चौराहों और जुलूस वाले मार्गों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये थे. जुलूस वाले सड़क पर केंद्रीय रामनवमी समिति के साथ साथ विभिन्न पूजा समितियों की ओर से चना-गुड़ और शरबत की व्यवस्था की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details