झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 14, 2021, 1:03 PM IST

ETV Bharat / city

Top@1 PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की 10 बड़ी खबरें..झारखंड स्थापना दिवस पर जैप वन ग्रांउड में भव्य परेड, सीएम हेमंत सोरेन ने 57 पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित, बीजेपी नेता सुमित श्रीवास्तव की धारदार हथियार से हत्या, बीजेपी ने दी चेतावनी, कहा- प्रसाशन जल्द करे कार्रवाई नहीं तो होगा आंदोलन, नक्सलियों का दुस्साहस, चार लोगों की ली जान, घर को बम से उड़ाया, जवाहरलाल नेहरू की 132वीं जयंती: पीएम मोदी, सोनिया ने दी श्रद्धांजलि, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@1PM

top-ten-news-of-jharkhand
झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • झारखंड स्थापना दिवस पर जैप वन ग्रांउड में भव्य परेड, सीएम हेमंत सोरेन ने 57 पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

झारखंड स्थापना दिवस (Jharkhand Foundation Day) पर झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) 57 पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों को सम्मानित किया गया है. सबसे ज्यादा मेडल झारखंड जगुआर (Jharkhand Jaguar) की झोली मे गई. भारी बारिश के बीच जैप वन ग्राउंड (JAP 1 Ground) में जवानों ने भव्य परेड किया. तालियों की गड़गड़ाहट के बीच जवानों को सम्मानित किया गया.

  • बीजेपी नेता सुमित श्रीवास्तव की धारदार हथियार से हत्या, बीजेपी ने दी चेतावनी, कहा- प्रसाशन जल्द करे कार्रवाई नहीं तो होगा आंदोलन

पलामू के हरिहरगंज थाना क्षेत्र में बीजेपी युवा मोर्चा के जिला कोषाध्यक्ष सुमित श्रीवास्तव के गले में चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई है. घटना के बाद बीजेपी ने जल्द से जल्द कार्रवाई के लिए प्रशासन को चेतावनी दी है.

  • नक्सलियों का दुस्साहस, चार लोगों की ली जान, घर को बम से उड़ाया

बिहार के गया जिले के अति उग्रवाद प्रभावित डुमरिया थाना क्षेत्र के मोनबार गांव में बीती देर रात नक्सलियों ने चार लोगों की दर्दनाक तरीके से हत्या कर दी. उनके घर को जला दिया. पुलिस उन नक्सलियों की तलाश कर रही है.

  • महाराष्ट्र: मुठभेड़ में 50 लाख का इनामी नक्सली तेलतुंबडे ढेर

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में नक्सली नेता मिलिंद तेलतुंबडे मारा गया है. इसकी पुष्टि पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने की. उसके सिर पर 50 लाख रुपये का इनाम था.

  • शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

मुंबई: मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और उनके पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है. नितिन बराई नाम के एक व्यक्ति ने बांद्रा थाने में शिकायत की थी.

  • 29वें दक्षिणी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होंगे शाह, तिरुमाला मंदिर में की पूजा-अर्चना

आंध्र प्रदेश में 29वें दक्षिणी क्षेत्रीय परिषद की बैठक से पहले शनिवार की रात को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तिरुमाला में श्रीवेंकटेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की.

  • जवाहरलाल नेहरू की 132वीं जयंती: पीएम मोदी, सोनिया ने दी श्रद्धांजलि

देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की आज 132वीं जयंती है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर चाचा नेहरू को याद किया. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी शांतिवन में जवाहरलाल नेहरू को श्रद्धांजिल अर्पित की.

  • पीएम ने मनी लॉन्ड्रिंग, आतंकी फंडिंग में क्रिप्टोकरेंसी के इस्तेमाल पर जताई चिंता

प्रधानमंत्री मोदी ने क्रिप्टोकरेंसी से संबंधित मुद्दों पर एक बैठक की अध्यक्षता की. यह जानकारी सरकारी सूत्रों ने दी. प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद सरकारी सूत्र ने कहा ने कहा कि क्रिप्टोकरेंसी पर बढ़ा-चढ़ाकर वादे करने, गैर-पारदर्शी विज्ञापनों से युवाओं को गुमराह करने की कोशिश बंद होनी चाहिए.

  • Jharkhand Congress: महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का जन जागरण अभियान, केंद्र को ठहराया जिम्मेदार

महंगाई के खिलाफ झारखंड कांग्रेस (Jharkhand Congress) की ओर से राज्यव्यापी जन जागरण अभियान शुरू किया गया है. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के नेतृत्व में प्रभातफेरी निकाली गई.

  • अफीम माफिया की हर चालबाजी कैमरे में होगी कैद, खेतों की ड्रोन से निगरानी करेगी पुलिस

चतरा में बड़े पैमाने पर अवैध अफीम की खेती (Illegal Opium Cultivation) होती है. इस अवैध खेती पर नकेल कसने को लेकर चतरा पुलिस ने टेक्नोलॉजी का सहारा लिया है. अब ड्रोन कैमरे से अफीम माफिया पर नजर रखी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details