झारखंड

jharkhand

Top@9PM: मोतिहारी में बम ब्लास्ट, घर से बरामद हुए 5 जिंदा बम, जानिए अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Mar 29, 2022, 9:00 PM IST

Updated : Mar 29, 2022, 9:34 PM IST

मोतिहारी में बम ब्लास्ट, घर से बरामद हुए 5 जिंदा बम, झारखंड के 100 गांव कृषि क्लस्टर के रूप में होंगे विकसित, सरकार ने प्रदान संस्था के साथ किया MOU, पिछले 31 महीनों में जम्मू-कश्मीर में दूसरे राज्यों के 34 लोगों ने प्रॉपर्टी खरीदी : संसद में गृह राज्य मंत्री, दुमका में ईस्ट जोन बैडमिंटन टूर्नामेंट का आगाज, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी लेंगे भाग, गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार धनबाद कोर्ट में हुए पेश, चार मजदूरों की मौत का है मामला ... ऐसी तमाम खबरों के लिए पढे़ं TOP@9PM

top ten news of jharkhand
top ten news of jharkhand

  • मोतिहारी में बम ब्लास्ट, घर से बरामद हुए 5 जिंदा बम

बिहार में बम धमाकों का सिलसिला (Bomb Blast In Bihar) रुकने का नाम नहीं ले रहा. भागलपुर, गोपालगंज और लखीसराय के बाद अब मोतिहारी में भी बड़ा हम धमाका हुआ है. श्रीकृष्ण नगर मोहल्ले में हुए इस बम विस्फोट के बाद क्षेत्र में दहशत फैल गई है. पुलिस ने घटनास्थल से पांच जिंदा बम सहित दो कारतूस भी बरामद किए हैं.

  • झारखंड के 100 गांव कृषि क्लस्टर के रूप में होंगे विकसित, सरकार ने प्रदान संस्था के साथ किया MOU

झारखंड के किसान आत्मनिर्भर बनें इसके लिए कृषि विभाग ने प्रदान नाम की संस्था के साथ एमओयू किया है. इसके तहत राज्य के 100 गांव कृषि क्लस्टर के रूप में विकसित होंगे. ये संस्था कृषि विभाग को अपनी सेवाएं निशुल्क देगा इसलिए झारखंड सरकार को कोई आर्थिक नुकसान नहीं होगा.

  • पिछले 31 महीनों में जम्मू-कश्मीर में दूसरे राज्यों के 34 लोगों ने प्रॉपर्टी खरीदी : संसद में गृह राज्य मंत्री

संसद में गृह राज्य मंत्री ने बताया है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और आर्टिकल 35 ए के प्रावधान समाप्त होने के बाद दूसरे राज्यों के 34 लोगों ने जम्मू कश्मीर में प्रॉपर्टी खरीदी. बता दें कि पांच अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी कर दिया गया था.

  • दुमका में ईस्ट जोन बैडमिंटन टूर्नामेंट का आगाज, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी लेंगे भाग

दुमका में ईस्ट जोन बैडमिंटन टूर्नामेंट का शुभारंभ किया गया. टूर्नामेंट में छह राज्यों के 150 खिलाड़ी शामिल होने पहुंचे. विधायक बसंत सोरेन ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया और कहा कि इस तरह के आयोजन से खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलता है. साथ ही जिले में बैडमिंटन अकादमी शुरु करने की बात भी कही.

  • गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार धनबाद कोर्ट में हुए पेश, चार मजदूरों की मौत का है मामला

गिरिडीह के विधायक सुदिव्य कुमार कारखाना हादसा में हुए चार मजदूरों की मौत मामले में धनबाद कोर्ट में सशरीर कोर्ट में पेश हुए. कोर्ट में विधायक के अधिवक्ताओं ने साक्ष्य को बंद करने की गुजारिश की इसका सहायक लोक अभियोजक ने विरोध किया जिसके बाद कोर्ट ने अभियोजन को गवाह पेश करने का निर्णय दिया है.

  • देश में बढ़ती महंगाई को लेकर झारखंड कांग्रेस 31 मार्च से करेगी आंदोलन, बीजेपी ने कहा- नहीं होगा सफल

बढती महंगाई के खिलाफ झारखंड कांग्रेस 31 मार्च से आंदोलन करेगी. इसकी घोषणा प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने किया है. उन्होंने कहा कि यह आंदोलन 7 अप्रैल तक देशभर में चलेगा. हालांकि, झारखंड बीजेपी ने कहा कि यह आंदोलन सफल नहीं होगा.

  • हेमंत सरकार पर बीजेपी विधायक का निशाना, कहा- ढाई साल में मात्र 6 किलोमीटर सड़क बनाने की हुई अनुशंसा

हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल ने सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार विकास विरोधी है. यही वजह है कि राज्य में विकास की गति थम गई है.

  • Bike Stunt Craze: युवाओं में बाइक स्टंट का शौक, अपने इशारों पर नचाते हैं मोटरसाइकिल

झारखंड में बाइक स्टंट का क्रेज बढ़ रहा है. रांची के युवाओं में बाइक स्टंट का शौक आज सिर चढ़कर बोल रहा है. ऐसे ही एक प्रोफेशनल बाइक स्टंटमैन हैं रांची के रूपांकर, जो अपने इशारों पर बाइक्स को नचाते हैं. ईटीवी भारत की खास रिपोर्ट से जानिए, इस शौक की पूरी कहानी.

  • bribe case in Ranchi: रांची एसएसपी कार्यालय का क्लर्क रिश्वत लेते गिरफ्तार, विभाग के ही एसआई से ली थी रिश्वत

रांची एसएसपी कार्यालय में कार्यरत क्लर्क दीपक कुमार को रिश्वत लेते एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. वह पुलिस विभाग में कार्यरत एसआई से पैसे मांग रहा था.

  • गुमला में लाल आतंकः पूरे परिवार पर बरसाई गोलियां, मां और बहन की लाश के साथ पूरी रात रहा मासूम, पिता भी है घायल

गुमला में जेजेएमपी उग्रवादियों ने दो लोगों की हत्या कर दी है. ये लोग अपने कमांडर की हत्या का बदला लेने पहुंचे थे. चैनपुर में संगठन के पूर्व सदस्य अमरजीत पर हमला किया. हमले में उसकी पत्नी और बेटी की मौत हो गई. अमरजीत वहां से भाग निकला. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

Last Updated : Mar 29, 2022, 9:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details