झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

07 सितंबर की 10 बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

ख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे. आज झारखंड बीजेपी कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक होगी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की तरफ से सांसद निशिकांत दुबे पर दायर की गई याचिका पर आज रांची सिविल कोर्ट में सुनवाई होगी. आज से दिल्‍ली मेट्रो फिर से शुरू होने जा रही है. कोरोना वायरस की वजह से पांच महीने से भी ज्‍यादा समय तक बंद रही मेट्रो में अब जहां फेस कवर/मास्‍क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. ऐसी ही तमाम बड़ी खबरों के लिए देखें न्यूज टुडे.

By

Published : Sep 7, 2020, 7:01 AM IST

Top 10 news of jharkhand
07 सितंबर की 10 बड़ी खबरें

रांची:झारखंड समेत देश भर में आज क्या कुछ होने वाला है. इस पर ईटीवी भारत की है पैनी नजर. ईटीवी भारत आपको आज की 10 बड़ी खबरों से करा रहा है रूबरू.

07 सितंबर की 10 बड़ी खबरें
  • राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे. शिक्षा नीति और और कोरोना पर करे सकते हैं चर्चा.
  • आज झारखंड बीजेपी कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक होगी. इस बैठक का उद्घाटन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. इस बैठक में प्रदेश और देश के कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.
  • मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की तरफ से सांसद निशिकांत दुबे पर दायर की गई याचिका पर आज रांची सिविल कोर्ट में सुनवाई होगी. बता दें कि हेमंत सोरेन ने निशिकांत दुबे पर मानहानि का मुकदमा दायर किया है.
  • जामताड़ा से कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के खिलाफ दायर मुकदमे की आज सुनवाई होगी. रांची सिविल कोर्ट के विशेष न्यायाधीश दिनेश कुमार की अदालत में सुनवाई होगी. योग शिक्षिका राफिया नाज पर टिप्पणी की थी.
  • बिहार के मुख्यमंत्री सह जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार आज पार्टी की डिजिटल रैली को संबोधित करेंगे. कोविड-19 महामारी के मद्देनजर पूरे राज्य में सार्वजनिक स्थानों पर बड़े ‘स्क्रीन' लगाये गए हैं, जहां लोग मुख्यमंत्री का भाषण देख और सुन सकेंगे.
  • कोविड 19 के मद्देनजर आज से राज्य के सभी जिलों के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में गहन जन स्वास्थ्य सर्वे चलाया जाएगा. 14 सितंबर चक चलेगा अभियान.
  • अनलॉक 4 के तहत तेलंगाना के हैदराबाद में आज से मेट्रो का परिचालन शुरू हो रहा है. कोरोना को देखते हुए मार्च से इसके परिचालन पर रोक लगा दी गई थी.
  • आज से दिल्‍ली मेट्रो फिर से शुरू होने जा रही है. कोरोना वायरस की वजह से पांच महीने से भी ज्‍यादा समय तक बंद रही मेट्रो में अब जहां फेस कवर/मास्‍क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है, वहीं एंट्री के टाइम पर थर्मल स्‍क्रीनिंग और सेनेटाइजेशन की भी व्यवस्था की गई है.
  • आज से राजस्थान में सभी मंदिर खोल दिए जाएंगे. प्रदेशभर में लोगों में मंदिरों के पट खुलने को लेकर उत्साह है. लॉकडाउन के बाद 5 महीने के लंबे अंतराल के बाद नाथद्वारा के श्रीनाथजी मंदिर के पट भी भक्तों के लिए खुल सकते हैं.
  • लगभग 5 महीने के बाद अनलॉक 4.0 में राजस्थान रोडवेज अब उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के साथ ही प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों के लिए बसों का संचालन शुरू करने जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details