झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

06 सितंबर की 10 बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

आज रांची के 47 केंद्रों में आयोजित की जा रही है एनडीए की परीक्षा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज से दिल्ली यूनिवर्सिटी का एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन कराएगा. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पहली वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे. दिल्ली सरकार आज से डेंगू के खिलाफ ‘10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट, हर रविवार डेंगू पर वार अभियान की शुरूआत करेगी.ऐसी ही तमाम बड़ी खबरों के लिए देखें न्यूज टुडे.

By

Published : Sep 6, 2020, 6:45 AM IST

Updated : Sep 6, 2020, 6:58 AM IST

top 10 news of jharkhand
06 सितंबर की 10 बड़ी खबरें

रांची:झारखंड समेत देश भर में आज क्या कुछ होने वाला है. इस पर ईटीवी भारत की है पैनी नजर. ईटीवी भारत आपको आज की 10 बड़ी खबरों से करा रहा है रूबरू.

06 सितंबर की 10 बड़ी खबरें
  • संघ लोक सेवा आयोग की राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) की परीक्षा आज रांची के 47 केंद्रों में आयोजित की जा रही है. पहली पाली की परीक्षा 10 से 12 बजे और दूसरी पाली की 2 से 4:30 बजे तक होगी. सेंटर के मुख्य गेट पर सैनिटाइजर व मास्क की व्यवस्था होगी. जो परीक्षार्थी मास्क नहीं लाएंगे उन्हें सेंटर पर दिया जाएगा, थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी.
  • बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ जनता दल-युनाइटेड ने भी अब वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर आम लोगों से संपर्क करने की तैयारी कर ली है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पहली वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे. इसके लिए जेडीयू एक डिजिटल मंच जेडीयूलाइवडॉटकॉम बनाया है, जिसका जल्द ही उद्घाटन होने वाला है. मुख्यमंत्री की रैली को पार्टी फेसबुक और ट्विटर हैंडल पर भी प्रसारित किया जाएगा.
  • अनलॉक की गाइडलाइंस के साथ ही देश में धीरे-धीरे सभी चीजे खुलने लगीं है. साथ ही सरकार ने धार्मिक स्थलों को भी खोलने की इजाजत दे दी है. गाइंडलाइंस जारी होने के साथ ही नये गाइडलाइंस के साथ मंदिर मस्जिद और दरगाह खुलने लगे हैं. इसे देखते हुए हजरत निजामुद्दीन दरगाह प्रबंधन ने भी दरगाह खोलने का फैसला किया है.
  • एनटीए यानी कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज से दिल्ली यूनिवर्सिटी का एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन कराएगा. 6 सितंबर से 11 सितंबर तक होने वाली इस प्रवेश परीक्षा के माध्यम से डीयू के यूजी, पीजी, एमफिल और पीएचडी कार्यक्रम में दाखिले दिया जाता है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी पिछले साल से इन परीक्षाओं का आयोजन कर रही है. इस साल के लिए परीक्षा का शेड्यूल पिछले साल जुलाई में जारी किया गया था.
  • झारखंड के कई इलाकों में रूक-रूककर बारिश जारी है. मौसम विभाग ने राज्य के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है.
  • यूपीएससी राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी प्रतियोगी परीक्षाओं के आयोजित होने पर रेलवे ने परीक्षा स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. पठानकोट-चंडीगढ़, दिल्ली-चंडीगढ़, गुरदासपुर-चंडीगढ़, फरीदकोट-चंडीगढ़, फाजिल्का-चंडीगढ़, भिवानी-चंडीगढ़, सिरसा-चंडीगढ़ के बीच विशेष ट्रेनों का संचालन किया जाएगा.
  • रेलवे ने नीट और जेईई एग्जाम को देखते हुए जयपुर से तीन अलग-अलग शहरों के लिए ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. हालांकि इन ट्रेनों में कोई भी रिजर्वेशन करवाकर यात्रा कर सकता है. ये ट्रेनें जयपुर से अलवर, जोधपुर और लोहारू के लिए चलेंगी.
  • कोरोना संकट के बीच मौसम में बदलाव के चलते अन्य बीमारियां फैलने का भी खतरा है. जिसे देखते हुए दिल्ली सरकार आज से डेंगू के खिलाफ ‘10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट, हर रविवार डेंगू पर वार अभियान की शुरूआत करेगी.
Last Updated : Sep 6, 2020, 6:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details