झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

04 सितंबर की 10 बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में आज सीबीआई की जांच का 16 वां दिन है. कोरोना संक्रमण की जांच की स्थिति और इलाज को लेकर दायर जनहित याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में आज सुनवाई होगी. झारखंड के कई इलाकों में रूक-रूककर हो रही है बारिश, आज भी कई इलाकों में बारिश की संभावना. ऐसी ही तमाम बड़ी खबरों के लिए देखें न्यूज टुडे.

By

Published : Sep 4, 2020, 7:01 AM IST

Updated : Sep 4, 2020, 8:14 AM IST

Top 10 news of jharkhand
04 सितंबर की 10 बड़ी खबरें

रांची:झारखंड समेत देश भर में आज क्या कुछ होने वाला है. इस पर ईटीवी भारत की है पैनी नजर. ईटीवी भारत आपको आज की 10 बड़ी खबरों से करा रहा है रूबरू.

04 सितंबर की 10 बड़ी खबरें
  • सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में आज सीबीआई की जांच का 16 वां दिन है. सुशांत मामले में रिया चक्रवर्ती से सीबीआई लंबी पूछताछ की है. एक्ट्रेस से केस से जुड़े कई सवाल पूछे गए हैं. बताया जा रहा है कि रिया से पूछा गया है कि आखिर उन्होंने सुशांत को आठ जून को क्यों छोड़ दिया था, आखिर क्यों रिया ने सुशांत को ब्लॉक कर दिया था. इन सभी सवालों पर रिया से जवाब मांगे गए हैं.
  • लखनऊ वालों के लिए मेट्रो के दरवाजे 7 सितंबर से खुलेंगे. हालांकि लखनऊ मेट्रो आज सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक पटरियों पर दौड़ने लगेगी. ऐसा इसलिए किया जाएगा ताकि मेट्रो की फंक्शनिंग और कोरोना के बाद न्यू नॉर्मल के मानकों का परीक्षण किया जा सके.
  • कोरोना वायरस संकट के बीच हो रही जेईई मेन्स और एनईईटी परीक्षाओं के चलते उत्तर-पश्चिम रेलवे ने छात्रों की सुविधा के लिए 4 जोड़ी ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है. यह ट्रेनें 4 सितंबर से 15 सितंबर के बीच चलेंगी.
  • कोरोना के कम्युनिटी ट्रांसमिशन का पता लगाने के लिए शुक्रवार से सीरो सर्वे शुरू होगा. यह सर्वे छह सितंबर तक चलेगा. सीएमओ डॉ आरसी पांडे ने बताया कि शुक्रवार से 45 केंद्रों पर सीरो सर्वे किया जाएगा.
  • कोरोना संक्रमण के बाद लागू हुए लॉकडाउन की वजह से बंद किया गया भोपाल का मशहूर ट्राइबल म्यूजियम करीब 6 महीने बाद आखिरकार खुलने जा रहा है. शुक्रवार से ट्राइबल म्यूजियम को दर्शकों के लिए दोबारा खोल दिया जाएगा.
  • कोरोना संक्रमण की जांच की स्थिति और इलाज को लेकर दायर जनहित याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में आज सुनवाई होगी. मुख्य न्यायाधीश डॉ रवि रंजन की अदालत में सुनवाई के लिए याचिका सूचीबद्ध है.
  • झारखंड और बिहार के कई इलाके में बारिश जारी है. इधर दिल्ली-एनसीआर में मौसम विभाग ने बारिश की संभावना व्यक्त की है. वहीं, मौसम विभाग ने बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, सिक्किम, असम, मेघालय और उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है.
  • बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को दिए एक बयान में कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के शेड्यूल का ऐलान शुक्रवार को किया जाएगा.
  • चेन्नई सुपर किंग्स शुक्रवार से ट्रेनिंग शुरू कर सकती है. टीम को अभी हालांकि कोविड-19 टेस्ट से और गुजरना है और इन्हीं टेस्ट के परिणाम पर अभ्यास सत्र की तारीख पर अंतिम मुहर लगेगी.
  • कोविड-19 महामारी के बीच इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्विपक्षीय सीरीज आयोजित करने वाला पहला देश बना. इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज, आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ सफल द्विपक्षीय सीरीज आयोजित की. अब इसी कड़ी में वह आज से ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करने को तैयार है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी-20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. सीरीज के तीनों टी-20 मैच एक ही ग्राउंड यानी साउथैम्प्टन के रोज बाउल में खेले जाएंगे.
Last Updated : Sep 4, 2020, 8:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details