झारखंड

jharkhand

रांची-खूंटी बॉर्डर पर पीएलएफआई के तीन उग्रवादी गिरफ्तार,भारी मात्रा में नक्सली सामान बरामद

By

Published : Jun 25, 2022, 7:25 AM IST

रांची के तुपुदाना और खूंटी बॉर्डर पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Encounter between Police and Naxalites) होते होते बचा. पीएलएफआई नक्सलियों के जमा होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस की कार्रवाई में तीन नक्सली पकड़े गए हैं.सभी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे.

Three PLFI militants arrested on Ranchi-Khunti border
पीएलएफ आई का तीन उग्रवादी गिरफ्तार

रांची:राजधानी के तुपुदाना इलाके में रांची और खूंटी बॉर्डर पर पुलिस और पीएलएफआई उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ होते-होते बचा.मिली जानकारी के अनुसार रांची के तुपुदाना ओपी के गढ़शूल में पीएलएफआई के एक दस्ते के जमा होने की सूचना पुलिस को मिली थी. जिसके बाद पुलिस की टीम ने उग्रवादियों की घेराबंदी शुरू की लेकिन इसकी भनक लगते हैं उग्रवादी भागने लगे ,पुलिस की टीम ने उग्रवादियों का पीछा कर तीन को उग्रवादियों धर दबोचा है. फिलहाल सभी से तुपुदाना ओपी में पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें:- झारखंड में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, जोनल कमांडर सहित तीन नक्सली मारे गये

बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना:मिली जानकारी के अनुसार रांची खूंटी बॉर्डर के पास स्थित गढ़शूल में पीएलएफआई उग्रवादी लगभग 25 की संख्या में जमा थे, सभी किसी कंस्ट्रक्शन साइट पर हमला कर दहशत फैलाने की योजना बना रहे थे, ताकि वहां से लेवी वसूली जा सके. लेकिन उससे पहले ही उग्रवादियों के जमा होने की सूचना पुलिस को मिल गई. जिसके बाद रांची के सीनियर एसपी के द्वारा बनाई गई टीम ने उग्रवादियों की घेराबंदी शुरू की हालांकि अंधेरे का लाभ उठाकर कई उग्रवादी फरार होने में कामयाब हो गए लेकिन पुलिस ने तीन उग्रवादियों को घने जंगलों में खदेड़ कर धर दबोचा.
उग्रवादियों के समान भी बरामद:जिस स्थान पर उग्रवादियों के दस्ते ने अपना ठिकाना बनाया हुआ था, छापेमारी के दौरान वहां से भारी मात्रा में पिट्ठू और रोजमर्रा की वस्तुएं बरामद की गई हैं. हालांकि मौके से कोई भी हथियार अभी तक पुलिस को नहीं मिला है. रांची के सीनियर एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ तो नहीं हुई लेकिन उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया गया है 3 लोगों को मौके से गिरफ्तार किया गया है तीनों से पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details