झारखंड

jharkhand

कोरोना ने राज्य के 2 नए जिले में पसारे अपने पांव, लोहरदगा और रामगढ़ में मिले कोरोना के 3 पॉजिटिव मरीज

By

Published : May 17, 2020, 11:43 PM IST

झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हर रोज बढ़ रही है. रविवार को रामगढ़ में दो और लोहरदगा में एक पॉजिटिव मामला मिलने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 223 हो गई है. दोनों जिलों में मरीज मिलने के बाद अब राज्य के 24 में से 17 जिले संक्रमित हो चुके हैं.

three new corona positive case in jharkhand
रिम्स

रांची: झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में दिन प्रतिदिन बढ़ोतरी होती जा रही है. रविवार को भी दो नए जिले में कोरोना के संक्रमित मरीज पाए गए, जिसमें रामगढ़ और लोहरदगा में कुल 3 मरीज की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई है.

24 में से 17 जिले संक्रमित

रामगढ़ में दो और लोहरदगा में एक मरीज मिलने के अलावा हजारीबाग में रविवार को एक और मरीज में बढ़ोतरी हुई है जिसके बाद हजारीबाग में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 25 हो चुकी है. तो वहीं एक मरीज रांची और एक मरीज देवघर में पाया गया है जिसके बाद देवघर में अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या पांच हो चुकी है और रांची में एक मरीज मिलने के बाद कुल मरीजों की संख्या 104 तक पहुंच गई है. रविवार को रामगढ़ और लोहरदगा में मरीज की पुष्टि होने के बाद राज्य के 24 जिले में से 17 जिले में कोरोना ने अपना पांव पसार लिया है. पूरे राज्य में अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 223 तक पहुंच चुकी है. वहीं अब तक 113 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज भी हो चुके हैं और 107 मरीजों का इलाज राज्य के विभिन्न कोविड अस्पताल में जारी है.

गौरतलब है कि प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला भी लगातार जारी है, ऐसे में संक्रमित मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है. मजदूरों के आगमन को देखते हुए सरकार की ओर से एहतिहात भी बरता जा रहा है. इसी के मद्देनजर वर्तमान में राज्य सरकार के की ओर से 32521 लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है तो वहीं 15,8975 लोगों को होम क्वॉरेंटाइन में रहने की हिदायत दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details