झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 25, 2020, 1:27 AM IST

ETV Bharat / city

चोरों का दुस्साहस, डीसी कार्यालय के पार्किंग से उड़ाई बाइक

कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले समाहरणालय भवन ब्लॉक ए के पार्किंग स्थल से डीसी कार्यालय के कर्मी की बाइक चोरी कर ली गई. इसी परिसर से सटे ब्लॉक बी में एसएसपी रांची, सिटी एसपी, ग्रामीण एसपी और तीन डीएसपी का कार्यालय भी है. इसके बावजूद मंगलवार बाइक चोरी का दुस्साहस किया गया.

Deputy Commissioner Office in ranchi
रांची में बाइक चोरी

रांची: राजधानी रांची में चोरों का दुस्साहस ऐसा है कि वे वीवीआईपी जगहों से भी चोरी से बाज नहीं आ रहे. नया मामला रांची के डीसी कार्यालय का है. यहां कड़ी सुरक्षा के दावे किए जाते हैं, लेकिन यहां से बाइक की चोरी हो गई.

जानकारी के अनुसार, कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले समाहरणालय भवन ब्लॉक ए के पार्किंग स्थल से डीसी कार्यालय के कर्मी की बाइक चोरी कर ली गई. इसी परिसर से सटे ब्लॉक बी में एसएसपी रांची, सिटी एसपी, ग्रामीण एसपी और तीन डीएसपी का कार्यालय भी है. इसके बावजूद मंगलवार बाइक चोरी का दुस्साहस किया गया. बाइक चोरी को लेकर डीसी कार्यालय के कर्मी राजीव रंजन ने कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

एफआईआर में बताया है कि वे मंगलवार की सुबह 10:30 बजे वे अपनी बाइक जेएच 01-सीई- 2926 को पार्किंग स्थल में खड़ा कर ड्यूटी के लिए समाहरणालय स्थित स्थापना शाखा में ड्यूटी के लिए गए थे. वहां से शाम 5:20 बजे जब पार्किंग स्थल पर अपनी बाइक खड़ी करने वाली जगह पर पहुंचे तो बाइक गायब थी. पूरे परिसर में ढूंढ लिया, लेकिन बाइक नहीं मिली. इसके बाद वे कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कराई. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:मैट्रिक-इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर विभाग की तैयारी, कोरोना को लेकर परीक्षा पैटर्न में भी हो सकता है बदलाव

साइबर अपराधियों ने उड़ाए 32 हजार

वहीं, रांची के बरियातू के रामनगर के रहने वाले दिनेश जायसवाल से साइबर अपराधियों ने ऑफर का लालच देकर उनके खाते से 32 हजार रुपए की ठगी कर ली. इस संबंध में दिनेश ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. दिनेश ने पुलिस को बताया कि उनके मोबाइल में एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया. कहा कि उन्हें ऑफर मिला है. गूगल पे के जरीए एक मैसेज को डाउनलोड करने के लिए ठग ने उनसे कहा. जैसे ही उन्होंने मैसेज को डाउन लोड किया, उनके खाते से 32 हजार रुपए की निकासी हो गई. इसके बाद सदर थाना पहुंचे और मामला दर्ज कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details