झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची में चोरों का आतंक: एक साथ छह घरों में चोरी, 45 लाख से ज्यादा की संपत्ति उड़ा ले गए चोर

रांची में एक साथ 6 घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है. सभी घर बंद थे और उसके सदस्या रांची से बाहर गए हुए हैं. एक साथ 6 घरों में चोरी से पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं.

By

Published : Nov 9, 2021, 10:53 AM IST

Giridih police detain a young man for taking away the girl
Giridih police detain a young man for taking away the girl

रांची:सदर थाना क्षेत्र में चोरों ने एक साथ 6 घरों में चोरी की वारदातों को अंजाम देकर रांची पुलिस को खुली चुनौती दी है. जिन घरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है वे सभी घर बंद थे उसमें रहने वाले सभी लोग दीपावली और छठ पूजा को लेकर अपने अपने घर गए हुए हैं. उसी का फायदा उठाकर अज्ञात चोरों के द्वारा लगभग 45 लाख मूल्य की संपत्ति चोरी कर ली गई है.

सभी घरों के ताले तोड़े गए
रांची के सदर थाना क्षेत्र के पीएचडी कॉलोनी के ग्रीन पार्क में रहने वाले नितिन सिन्हा, कुंदन कुमार, चन्द्रशेखर, ललन चौधरी, रविंद्र कुमार और एस के ठाकुर के घरों का ताला तोड़कर सभी घरों में रखे कीमती सामान, नगदी और गहने चोर उड़ा ले गए हैं. सभी छह घरों के अलमीरा से लेकर दूसरे लॉकर टूटे पड़े थे. पूरा घर बिखरा पड़ा हुआ है. सभी घरों को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे चोरों ने लगभग 5 से 6 घंटे तक बड़े आराम के साथ चोरी की वारदात को अंजाम दिया है, उसके बाद सभी कीमती सामानों को समेटने के बाद भी बड़े आराम से वहां से निकले हैं. आसपास के लोगों ने बताया कि जो भी गहने चोरी हुए है उनके पैकेट आस पास के खेतों से मिले हैं.

ये भी पढ़ें:मालिक के 26 लाख उड़ा गर्लफ्रेंड के साथ घूम रहा था पूरा देश, रांची पुलिस ने छत्तीसगढ़ से दबोचा

पड़ोसियों ने दी जानकारी तक पहुंची पुलिस

आसपास के लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी जिसके बाद सदर थाने की टीम भागे भागे मौके पर पहुंची. अभी तक जिन जिन घरों में चोरियां हुई है उनके मालिक रांची नहीं पहुंच पाए हैं, क्योंकि उनमें से अधिकांश अपने पैतृक घर छठ पूजा में शरीक होने के लिए गए हुए हैं.

पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल
रांची के सदर और खेलगांव इलाके में कई दिनों से चोरों का आतंक जारी है पुलिस लगातार यह दावा करती है कि रात्रि में गश्त करवाई जा रही है, लेकिन इसके बावजूद एक साथ 6 घरों में चोरी हो जाना पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं. सोमवार को भी रांची के खेल गांव इलाके में एक साथ तीन घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था, लेकिन अभी तक इस मामले में कोई भी चोर पकड़ा नहीं गया है. अब सदर में एक साथ 6 घरों में चोरियां हुई है जिसमें पुलिस को अभी तक कोई सुराग हासिल नहीं हो पाया है.

जांच में जुटी पुलिस
सदर थाना प्रभारी श्याम महतो के अनुसार छह घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है. सभी घर आसपास ही हैं, आसपास के इलाकों में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान की कोशिश की जा रही है. घरों में कितने गहने और नकदी की चोरी हुई है यह मकान मालिक को के घर लौटने के बाद ही पता चल पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details