झारखंड

jharkhand

रांची: प्रतिबंधित मांस पकाने को लेकर तनाव, पुलिस ने मामला संभाला,आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

By

Published : Apr 16, 2020, 11:54 PM IST

रांची के कडरू में प्रतिबंधित पशु का मांस बनाकर खाने की सूचना पर हंगामा मच गया. वहां चार लोगों के  प्रतिबंधित मांस खाने की सूचना पर करीब डेढ़ सौ लोगों की भीड़ जुट गई थी. लेकिन मौके पर मौजूद कुछ अमन पसंद लोगों ने मामला संभाला.

Tension over restricted meat
थाने में आरोपी

रांची: राजधानी के कडरु स्थित एफसीआई गोदाम के पास प्रतिबंधित पशु का मांस बनाकर खाने की सूचना पर हंगामा मच गया. वहां चार लोगों के प्रतिबंधित मांस खाने की सूचना पर करीब डेढ़ सौ लोगों की भीड़ जुट गई थी. लेकिन मौके पर मौजूद कुछ अमन पसंद लोगों ने मामला संभाला,मामले की जानकारी पाकर अरगोड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों को धर-दबोचा.

क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि कडरु स्थित एफसीआई गोदाम में कुछ लोगों के प्रतिबंधित मांस बनाकर खाने की तैयारी से आक्रोशित होकर लोगों की भीड़ जुट गई है. इसी बीच मौके पर पहुंची पुलिस और चारो आरोपियों को पकड़कर थाने ले गई. चारों ने पुछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि हिदपीढ़ी जाने वाले मार्ग पर स्कूटी सवार मास्क लगाए खड़े युवक से मांस खरीदे थे और गोदाम में बनाने लगे. इसी बीच स्थानीय लोग जुटे और प्रतिबंधित मांस बनाने का विरोध करने लगे. हालांकि चारों आरोपियों ने स्कूटी सवार को पहचानने से इंकार कर दिया. इलाके में हुई इस कार्रवाई से अफरा-तफरी का माहौल रहा. लेकिन पुलिस ने स्थानीय लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया. अरगोड़ा थाना में गौवंशीय पशु हत्या प्रतिषेघ अधिनियम सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. शुक्रवार को सभी को जेल भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें-बाबूलाल मरांडी ने की मांग, कहा- चार्टर प्लेन से पदाधिकारियों को भेज प्रवासी मजदूरों का दुख करें कम

एफसीआई गोदाम सेनेटाइज कराने के बाद मामला हुआ शांत
जानकारी के अनुसार एफसीआई गोदाम में अनाज लेकर वाहन (जेएच01जेड 7257) व (एनएल01एल0880) से पहुंचे ड्राईवर व खलासी प्रतिबंधित मांस लेकर आया था. परिसर में बनाकर खाने लगा खाने के दौरान जहां तहां फेक रहे थे, इसी दौरान गोदाम में मौजूद दूसरे समुदाय के लोग आक्रोशित हो गए और हंगामा करने लगे. वहीं, चारों आरोपितों को पकड़ लिया वहीं, लॉक़डाउन के कारण खाद्य सामग्री आवश्यक सेवा के तहत आता है ऐसे में अनाज भेजने का काम बाधित होते देख घटना की सूचना प्रशासन को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस चारों को गिरफ्तार कर लिया लेकिन गोदाम में काम करनेवाले अन्य मजदूर काम करने को तैयार नहीं थे. मजदूरों ने मांग किया पूरे गोदाम को सेनेटाइज कराया गया. इसके बाद गोदाम में खड़े वाहनों को भी सेनेटाइज कराया गया. इसके बाद मामला शांत हुआ.


कौन कौन हुए गिरफ्तार
पकड़े गए आरोपियो में खुंटी जिला के मुरहू थाना क्षेत्र के मुरहू आजाद बस्ती निवासी लुमा खान (22) व महेश स्वासी (19), लोहरदगा जिले के लोहरदगा थाना क्षेत्र के रामपुर निवासी रब्बानी अंसारी (19) व साबिर अंसारी (21) शामिल है. इनके पास से पुलिस ने करीब 500 ग्राम प्रतिबंधित मांस भी बरामद किया है. हालांकि इनके साथ मौजूद एक युवक मौके से फरार हो गया, पुलिस उसकी तलाश में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details