झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

जमीन कारोबारी काशीनाथ साहू पर गोलीबारी मामला, आरोपी बलि साहू गिरफ्तार

रांची में पुलिस ने वैश्य समाज और तेली समाज के नेता बलिराम साहू उर्फ बलि साहू को जमीन कारोबारी काशीनाथ साहू पर गोलीबारी मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. बता दें कि 1 फरवरी 2018 को रांची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र स्थित अशोक नगर के गेट नंबर 4 के पास जमीन कारोबारी काशीनाथ साहू पर अज्ञात अपराधियों ने फायरिंग की थी. हालांकि डॉक्टरों ने काशीनाथ साहू को बचा लिया.

By

Published : Jan 7, 2020, 11:22 PM IST

Ranchi police, firing in Ranchi, land trader Kashinath Sahu, firing in land business, crime in Ranchi, रांची पुलिस, रांची में फायरिंग, जमीन कारोबारी काशीनाथ साहू, जमीन कारोबार में फायरिंग, रांची में अपराध
पुलिस गिरफ्त में आरोपी

रांची: राजधानी में पुलिस ने वैश्य समाज और तेली समाज के नेता बलिराम साहू उर्फ बलि साहू को जमीन कारोबारी काशीनाथ साहू पर हुई गोलीबारी मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस के अनुसार काशीनाथ साहू पर हमले के मामले में बलि साहू ने 17 मार्च 2018 को सरेंडर कर दिया था. जेल में रहने के दौरान उसे 14 दिनों के प्रोविजन बेल मिली थी.

देखें पूरी खबर

छापेमारी कर गिरफ्तारी
वहीं, जमानत की अवधि खत्म होने के बावजूद बलि साहू ने कोर्ट में सरेंडर नहीं किया, जिसके बाद कोर्ट की तरफ से गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया था. मंगलवार की दोपहर बलि साहू के उसके ही कार्यालय में होने की जानकारी मिली, जिसके बाद रांची की अरगोड़ा थाने की टीम ने छापेमारी कर उसे उसके कार्यालय से ही धर दबोचा.

ये भी पढ़ें-दोस्त की बहन को प्रेम जाल में फंसा 3 महीने तक करता रहा यौन शोषण, चढ़ा पुलिस के हत्थे

क्या है पूरा मामला
बता दें कि 1 फरवरी 2018 को रांची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र स्थित अशोक नगर के गेट नंबर 4 के पास जमीन कारोबारी काशीनाथ साहू को अज्ञात अपराधियों ने उस समय गोली मार दी थी, जब वो अपने बच्चों को ट्यूशन के लिए पहुंचाने गए थे. गोलीबारी के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. मामले में उस समय 2 लोग हथियार के साथ पकड़े गए थे. पकड़े गए अपराधियों ने मुख्य साजिशकर्ता के रूप में बलि साहू का नाम लिया था. मुख्य साजिशकर्ता के रूप में अपना नाम सामने आने के बाद बलि साहू फरार हो गया था, जब उसके घर की कुर्की जब्ती शुरू हुई, तब उसने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था.

एक करोड़ हड़पने के लिए बलि ने दी थी सात लाख की सुपारी
अरगोड़ा थाना क्षेत्र के अशोक नगर रोड नंबर 4 में दो फरवरी 2019 को हुई जमीन कारोबारी काशीनाथ साहू पर फायरिंग मामले में यह खुलासा हुआ था कि बलि साहू ने एक करोड़ रुपए हड़पने के लिए सात लाख में काशीनाथ साहू को जान से मारने की सुपारी अपराधियों को दी थी.

ये भी पढ़ें- ASI रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार, ACB ने की कार्रवाई

डॉक्टरों ने काशीनाथ साहू को बचा लिया
काशीनाथ साहू को अपराधियों ने चार गोली मारी थी. लेकिन इलाज के क्रम में डॉक्टरों ने काशीनाथ साहू को बचा लिया. काशीनाथ साहू ने पुलिस के सामने यह बयान दिया था कि एक जमीन की एवज में उसे बलि साहू से एक करोड़ रुपये लेने थे. रुपए हड़पने के लिए ही बलि साहू ने उसे जान से मरवाने की कोशिश की थी. काशीनाथ साहू पर गोली चलाने वाले अपराधियों ने भी पुलिस के सामने यही बयान दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details