झारखंड

jharkhand

स्कूल बसों का संपूर्ण कोविड काल का टैक्स माफ करेगी सरकार! DTO रिपोर्ट बनेगा आधार

By

Published : Mar 9, 2022, 3:18 PM IST

झारखंड सरकार कोविड काल का स्कूल बसों का टैक्स माफ करेगी. मंत्री चंपई सोरेन ने इस बाबत विधानसभा में संकेत दिए हैं.

Tax waived for school buses in Jharkhand
Tax waived for school buses in Jharkhand

रांची: स्कूली बस संचालकों को बड़ी राहत मिल सकती है. कोविड काल के दौरान मार्च 2022 तक स्कूली बसों का टैक्स माफ हो सकता है. परिवहन मंत्री चंपई सोरेन ने झामुमो विधायक मथुरा प्रसाद महतो के सवाल के जवाब में कहा कि जिला परिवहन पदाधिकारियों से रिपोर्ट मंगवाने के बाद इस पर विचार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-बिना ओबीसी आरक्षण के झारखंड में होगा पंचायत चुनाव, सदन में सरकार का जवाब

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की वजह से 24 मार्च 2020 से 20 दिसंबर 2020 तक स्कूली बसों के रोड टैक्स में छूट दी गई थी. इसके बाद 21 दिसंबर 2020 से 31 मार्च 2021 तक की अवधि में स्कूल बसों का संचालन नहीं होने को आधार बनाकर प्रधानाचार्य के शपथ पत्र और जिला परिवहन पदाधिकारी की जांच के आधार पर टैक्स में छूट दी गई थी.

स्कूल बसों का टैक्स माफ: इसी को आधार बनाकर झामुमो विधायक मथुरा प्रसाद महतो ने कहा कि चूकि राज्य सरकार ने ही मार्च 2022 तक स्कूलों को बंद रखा था. इसलिए मार्च 2022 तक स्कूली बसों के रोड टैक्स को माफ करना चाहिए. इसके जवाब में परिवहन मंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि इस बात को देखना होगा कि स्कूल की बसों का संचालन हुआ है कि नहीं. उन्होंने कहा कि जिला परिवहन पदाधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर अप्रैल 2021 से मार्च 2022 तक की अवधि के स्कूली बसों के रोड टैक्स माफी पर विचार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details