झारखंड

jharkhand

महिला की संदेहास्पद मौत, भाई ने बहन के दोस्त पर लगाया हत्या का आरोप

By

Published : Jan 12, 2020, 11:45 PM IST

लालपुर के वर्द्धमान कंपाउंड की रहने वाली वन विभाग की महिला कर्मचारी सीमा कुमारी की संदेहस्पद मौत के मामले में महिला के दोस्त पर हत्या का आरोप लगाया गया है. बता दें कि महिला के भाई ने बहन के दोस्त के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है.

Ranchi police, suspicious death of woman in Ranchi, murder charge on friend, crime in Ranchi, रांची पुलिस, रांची में महिला की संदेहास्पद मौत, दोस्त पर हत्या का आरोप, रांची में अपराध
कॉन्सेप्ट इमेज

रांची: लालपुर के वर्द्धमान कंपाउंड की रहने वाली वन विभाग की महिला कर्मचारी सीमा कुमारी की संदेहास्पद मौत के मामले में उनके पुरुष मित्र सर्वेंदु दत्ता के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है. लालपुर थाने में सीमा के भाई आनंद कुमार ने प्राथमिकी दर्ज कराई है.

क्या है आरोप
सीमा के भाई ने आरोप लगाया है कि धनबाद निवासी सुर्वेंदु दत्ता उनकी बहन को काफी परेशान करता था. हरिओम टॉवर के पास श्रीधर अपार्टमेंट स्थित फ्लैट में सुर्वेंदु को आने से मना करने पर वह उनकी बहन को धमकी भी देता था. इस प्रताड़ना से तंग आकर उनकी बहन ने एक बार खुदकुशी की भी कोशिश की थी. इस बात की जानकारी उन्हें सीमा ने ही दी थी.

ये भी पढ़ें-दिव्यांगों ने आपस में बांटे सुख-दुख, पिकनिक में सांसद जयंत सिन्हा भी साथ आए नजर

रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी
भाई का आरोप है कि सुर्वेंदु दत्ता ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर उसकी बहन के साथ मारपीट की. अधमरी अवस्था में उसे लाकर श्रीधर अपार्टमेंट के पास फेंक दिया. इलाज के दौरान उसकी बहन की अस्पताल में मौत हो गई. दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. लालपुर थानेदार का कहना है कि रिम्स में पोस्टमार्टम कराने के बाद सीमा के शव को परिजनों को सौंप दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत के कारण का यह पता चल जाएगा, रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ें-बीच सड़क वैन में लगी आग, पुलिस के पहुंचते ही गायब हो गई कार

सीमा और परिजनों के बीच चल रहा था विवाद
लालपुर पुलिस की शुरुआती जांच में यह पता चला है कि वनकर्मी सीमा कुमारी का ससुराल और मायकेवालों से संबंध ठीक नहीं था. उसके पुरुष मित्र सुर्वेंदु का परिवारवाले हमेशा विरोध किया करते थे. इसी दौरान सीमा ने हरिओम टावर, बूटी मोड़ और एक अन्य जगह पर फ्लैट खरीद रखा था. हरिओम टॉवर के पास जिस फ्लैट में वह रहती थी, उसे उसने अपने दोस्त सुर्वेंदु के नाम कर दिया था. बाकी दो फ्लैट वह अपने नाम से ही रखी थी. इसी बात को लेकर परिवारवाले से उसका विवाद होता था. पुलिस इस पहलु पर भी जांच कर रही है कि जायदाद को लेकर तो उसकी हत्या नहीं की गई है.

पांच साल से दोनों के बीच थी दोस्ती
पुलिस के अनुसार, सीमा के पति राजेश आनंद की मौत 2011 में पुणे में सड़क दुर्घटना में हुई थी. पांच साल पहले सीमा की दोस्ती सुर्वेंदु से हुई थी. सुर्वेंदु अक्सर उनके हरिओम टॉवर स्थित फ्लैट में आकर रहता था. उसने सीमा से शादी का भी वादा किया था.

ये भी पढ़ें-युवा दिवस के दिन दो राष्ट्रीय खिलाड़ियों का छलका दर्द, सीएम ने मदद का दिया भरोसा

पत्थर से टकराने से हुई वनकर्मी की मौत
वनकर्मी सीमा कुमारी शनिवार की सुबह पांच बजे मार्निंग वॉक के लिए निकली थी. इसी दौरान हरिओम टॉवर के पास उनके अपार्टमेंट के सामने किसी वाहन ने धक्का मार दिया था. घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. इसी दौरान उनकी मौत हो गई. रिम्स में सीमा के शव का पोस्टमार्टम कराया गया. पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट में सीमा को दाहिनी ओर से किसी गाड़ी ने धक्का मारा होगा और वह बाईं ओर गिरी होंगी. गिरने के बाद पत्थर से टकराने से उन्हें चोट लगी होगी. पुलिस इस पहलुओं पर भी जांच कर रही है कि किसी ने उन्हें जान बूझकर धक्का तो मारा नहीं होगा. हालांकि पुलिस उस इलाके में लगे सीसीटीवी से फुटेज भी निकाल रही है. इससे पता चल जाएगा कि दुर्घटना कैसे हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details