झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 21, 2021, 7:31 PM IST

Updated : Mar 22, 2021, 7:53 AM IST

ETV Bharat / city

रांची में सब जूनियर राष्ट्रीय वुशु चैंपियनशिप का आगाज, 21 से 25 तक 26 राज्यों के 900 खिलाड़ी ले रहे हिस्सा

रांची के मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 20 वीं सब जूनियर राष्ट्रीय वुशु चैंपियनशिप का आयोजन किया गया है. यह 25 मार्च तक चलेगा. चैंपियनशिप के दौरान कोविड-19 गाइडलाइन का पालन भी किया जा रहा है.

Sub Junior National Wushu Championship begins in Ranchi
सब जूनियर राष्ट्रीय वुशु चैंपियनशिप

रांचीः20 वीं सब जूनियर राष्ट्रीय वुशु चैंपियनशिप का आयोजन 21 से 25 मार्च तक झारखंड की राजधानी रांची के मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में किया गया. इस आयोजन में देश के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के तकरीबन 900 खिलाड़ी और अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं. रविवार को इस राष्ट्रीय वुशु चैंपियनशिप का आगाज किया गया. इस दौरान विभिन्न प्रतिभागियों की ओर से डेमोंस्ट्रेशन दिखाया गया.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-जल्द सुधरेगी रिम्स की व्यवस्था, स्वास्थ्य सचिव ने बैठक कर पदाधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

26 राज्यों के खिलाड़ी ले रहे हैं हिस्सा

इस चैंपियनशिप के सफल आयोजन के लिए सानसाउ और ताउलू के तकरीबन 70 पदाधिकारी देशभर से पहुंचे हैं. इसमें अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के तकनीकी पदाधिकारी भी शामिल हो रहे हैं. वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने अपने सभी इकाइयों को इस बात का निर्देश पहले ही दे दिया था कि प्रत्येक खिलाड़ी और पदाधिकारी अपना आरटीपीसीआर टेस्ट करवा कर ही चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे और इस चैंपियनशिप के दौरान कोविड-19 गाइडलाइन का पालन भी किया जा रहा है.

खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था एथलेटिक्स स्टेडियम के डोरमेट्री में किया गया है. वीआईपी गेस्ट हाउस के फ्लैट में भी इनके ठहरने के इंतजाम किए गए हैं. इस चैंपियनशिप का आगाज रविवार को खेल गांव स्थित मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में किया गया. इस दौरान वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह बाजवा मुख्य रूप से शामिल हुए. मौके पर उन्होंने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं भी दी. इस दौरान खिलाड़ियों ने एक से बढ़कर एक वुशु से जुड़े करतब दिखाए. वहीं, डेमोंस्ट्रेशन का आयोजन भी किया गया.

ये भी पढ़ें-दुमकाः सांसद सुनील सोरेन वैक्सीनेशन सेंटर का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए कई दिशा-निर्देश

खिलाड़ी दिखे उत्साहित

पहले दिन कोई भी इवेंट आयोजित नहीं किया गया. इस दौरान हमारी टीम ने विभिन्न राज्यों से पहुंचे खिलाड़ियों से भी बातचीत की. खिलाड़ी काफी उत्साहित दिखे. वहीं, वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह बाजवा ने कहा कि यह खेल राष्ट्रीय ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाना जाने लगा है. अधिकतर देश इस खेल को अपना रहे हैं और इंडिया के वुशु खिलाड़ी लगातार बेहतर कर रहे हैं. कई मेडल अब वुशु के नाम भी होने लगे हैं. यह गेम यहां के खिलाड़ियों को बेहतर भविष्य देगा.

Last Updated : Mar 22, 2021, 7:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details