झारखंड

jharkhand

सामने आई रांची विश्वविद्यालय की लापरवाही, प्रश्न पत्र की फोटो कॉपी के जरिए विद्यार्थियों ने दी परीक्षा

By

Published : Aug 17, 2019, 8:45 AM IST

रांची विश्वविद्यालय की लापरवाही सामने आई है. यहां प्रश्न पत्र घटने का मामला सामने आया है, इन दिनों स्नातक फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा चल रही है. लेकिन परीक्षार्थियों के संख्या के अनुरूप विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा प्रश्न पत्र नहीं भेजे गए.

रांची विश्वद्यालय

रांची: स्नातक फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा में रांची विश्वविद्यालय की लापरवाही सामने आई है. यहां प्रश्न पत्र घटने का मामला सामने आया है, इन दिनों स्नातक फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा चल रही है. लेकिन परीक्षार्थियों के संख्या के अनुरूप विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा प्रश्न पत्र नहीं भेजे गए. इस कारण कई परीक्षार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. मामले की जानकारी के बाद इस पर कुलपति ने संज्ञान लिया है.

देखें पूरी खबर

बता दें कि इन दिनों रांची विश्वविद्यालय में स्नातक फर्स्ट सेमेस्टर की पॉलिटिकल साइंस की परीक्षा जेएन कॉलेज धुर्वा में चल रही है. जिसमें परीक्षार्थियों की संख्या लगभग 1700 है. लेकिन रांची विश्वविद्यालय द्वारा सेंटर पर मात्र 800 प्रश्न पत्र ही भेजे गए थे. इस बारे में जब कॉलेज के प्राचार्य ने शिकायत दर्ज कराई तब दोबारा कुछ प्रश्न पत्र फिर भेजा गया लेकिन दोबारा भी परीक्षार्थियों की संख्या से कम प्रश्न पत्र भेजा गया.उसके बाद प्रश्न पत्र की फोटो कॉपी के जरिए विद्यार्थियों ने परीक्षा दी.

ये भी पढ़ें-सिदो-कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय में खेल संसाधनों की कमी, कैसे होगा छात्रों का सर्वांगीण विकास

इसके बाद भी प्रश्न पत्र की परेशानी दूर नहीं हुई, फिर कॉलेज प्रशासन ने अपने स्तर पर प्रश्न पत्रों की फोटो कॉपी निकाल कर परीक्षार्थियों के बीच बांटे. उसके बाद परीक्षा ली गई, इस वजह से परीक्षा भी काफी देरी से शुरू हुई. प्रश्न पत्रों की कमी फर्स्ट सीटिंग के साथ-साथ सेकंड सीटिंग में भी देखी गई. इस मामले की जानकारी जब रांची विश्वविद्यालय के कुलपति को हुई तब उन्होंने इस पर संज्ञान लिया. हालांकि मामले को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन गंभीर है कुलपति की माने तो यह गंभीर मामला है इस मामले से संबंधित पदाधिकारी पर कार्रवाई जरूर होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details