झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

खेल निदेशक ने किया स्टेडियम का मुआयना, कहा- जल्द होंगे बड़े आयोजन

हॉकी के बाद झारखंड सरकार के खेल विभाग फुटबॉल में भी संभावनाएं तलाश रही है, लेकिन राजधानी रांची में करोड़ों रुपए की लागत से बने इस टू इन वन फुटबॉल स्टेडियम और एथलेटिक्स स्टेडियम की हालत फिलहाल सही नहीं है. हालांकि इस मामले पर बातचीत के दौरान खेल निदेशक ने कहा है कि जल्द ही यहां मुख्यमंत्री फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा और इसी के साथ नवनिर्मित बने इस स्टेडियम का उद्घाटन भी किया जाएगा.

By

Published : Aug 17, 2019, 7:34 PM IST

खेल निदेशक द्वारा निरीक्षण

रांची: जिले के बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम का नवनीकरण किया गया है. जहां करोड़ों की लागत से इस स्टेडियम को फुटबॉल के साथ-साथ एथलेटिक्स स्टेडियम भी बनाया गया है. यानी कि इस स्टेडियम में खिलाड़ियों को टू इन वन का फायदा देने के उद्देश्य से ही इस स्टेडियम का निर्माण दोबारा से किया गया है. वहीं खेल निदेशक ने बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम का निरीक्षण कर कहा कि बहुत जल्द बड़ा आयोजन किया जाएगा.

देखें पूरी खबर

जानकारी के अनुसार बताया गया कि इसके पहले 30 लाख रुपए की लागत से इस स्टेडियम में मिट्टी डालने की योजना बनाई गई थी. लेकिन मिट्टी समतलीकरण और तकनीकी स्तर पर कोई ध्यान नहीं दिए जाने की वजह से मैदान की हालत खराब हो गई है. वहीं बारिश के दौरान मेंटेनेंस के अभाव में बड़े-बड़े घास उग आए हैं. जिससे किसी भी तरह का आयोजन करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. जीर्णोद्धार और टू इन वन व्यवस्था देने के बाद से अब तक इस स्टेडियम में एक भी बड़ा आयोजन नहीं हो पाया है. इसका कारण मेंटेनेंस की अभाव बताया जा रहा है.

ये भी देखें-डीएसपीएमयू में फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम शूरू, 17 से 21 अगस्त तक दी जाएगी ट्रेनिंग


खेल निदेशक ने किया निरीक्षण
हालांकि इस मामले पर सवाल पूछे जाने के बाद खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह अपने अधिकारियों के साथ स्टेडियम का निरीक्षण करने पहुंचे और उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री फुटबॉल टूर्नामेंट इसी स्टेडियम में इसी सेशन में आयोजित होगी. इस स्टेडियम को खेल आयोजनों के लिए ओपन भी कर दिया जाएगा. घास की कटाई कर मेंटेनेंस का काम किया जाएगा और कृत्रिम घास टूर्नामेंट के बाद लगाए जाएंगे. इसके अलावा खेल निदेशक ने नवनिर्मित बरियातू के हॉकी स्टेडियम का भी निरीक्षण किया.
खेल और खिलाड़ियों के बेहतरी के लिए खेल विभाग प्रयासरत तो है लेकिन कहीं ना कहीं मेंटेनेंस और निगरानी के अभाव में अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम बड़े आयोजन को लेकर इंतजार में हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details