झारखंड

jharkhand

लॉकडाउन तोड़ने वालों को पहचान कर पुलिस को बताएंगे पार्षद, बनाया गया विशेष SOP

By

Published : May 3, 2020, 8:38 PM IST

रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. ऐसे में पुलिस ने विशेष एसओपी बनाया है. साथ ही कंटेनमेंट जोन में पार्षदों की जिम्मेदारी तय की गई है.

Corona Hotspot Hindpidhi, Ranchi Hindpidhi  News, Lockdown in Jharkhand, SSP Anish Gupta, SOP, Ranchi Police, कोरोना हॉटस्पॉट हिंदपीढ़ी, रांची हिंदपीढ़ी न्यूज, झारखंड में लॉकडाउन, एसएसपी अनीश गुप्ता, एसओपी, रांची पुलिस
हिंदपीढ़ी में तैनात जवान

रांची: राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में सर्वाधिक कोरोना संक्रमित मिले हैं. हिंदपीढ़ी को लेकर ऐसे में पुलिस ने विशेष एसओपी बनाया है. साथ ही कंटेनमेंट जोन में पार्षदों की जिम्मेदारी तय की गई है.

नया आदेश जारी
रांची पुलिस के नए आदेश के मुताबिक, कोराना संक्रमित जोन में सक्रिय पुलिसकर्मी सबूत के तौर पर लॉकडाउन तोड़ने वालों की तस्वीर मोबाइल में लेंगे. इसके बाद थानेदार लॉकडाउन संबंधी कानूनी कार्रवाई के लिए बकायदा इलाके के पार्षद को नोटिस तामिल कर लॉकडाउन तोड़ने वालों की तस्वीर उपलब्ध कराएंगे. इसके बाद पार्षद की जिम्मेदारी है कि संबंधित व्यक्ति और स्थान की पहचान कर पुलिस को बताएंगे. इसके बाद स्थानीय थाने में लॉकडाउन तोड़ने वाले की पहचान कर एफआईआर दर्ज की जाएगी.

ये भी पढ़ें-कोटा से बाराद्वारी घर पहुंची छात्रा को पड़ोसियों ने रोका, पूर्व विधायक की पहल पर पहुंची पुलिस

सात जोन में बांट कर हो रही निगरानी
हिंदपीढ़ी को सात जोन में बांट कर निगरानी की जा रही है. प्रत्येक जोन की मॉनिटरिंग ड्र्रोन से किए जाने के लिए टीम भी गठित की गई है. हर जोन में ड्रोन से मॉनिटरिंग करने वाली टीम के साथ गश्ती दल को भी अटैच किया गया है. कंटेनमेंट जोन में काम करने वाले पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया गया है कि वह ड्यूटी के दौरान शालीनता से, लेकिन लॉकडाउन तोड़ने वालों पर कानूनी कार्रवाई में सख्ती से पेश आएं.

ये भी पढ़ें-नक्सलियों के निवेशक मनोज से NIA ने शुरू की पूछताछ, बड़े नक्सलियों पर कसेगा शिकंजा



मोबाइल से तस्वीर उतारें, पुलिसकर्मी वाहन करें जब्त
रांची एसएसपी ने आदेश दिया है कि स्टैटिक फोर्स या इलाके में तैनात जवानों को अगर लगे कि कहीं लॉकडाउन टूट रहा है तो वह सबूत के तौर पर लॉकडाउन तोड़ने वाले की तस्वीर जरूर उतारें, इसके बाद तस्वीर को थानेदार को उपलब्ध कराएं. वहीं, लॉकडाउन तोड़ने वाला यदि वाहन का प्रयोग कर रहा है तो वाहन जब्त करें, यदि किसी कारण वश तत्काल वाहन न जब्त हो पाए तो उसका नंबर जरूर नोट करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details