झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

सीएम हेमंत सोरेन से मिले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के विशेष सचिव, टीबी उन्मूलन पर हुई चर्चा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बुधवार को भारत सरकार स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के विशेष सचिव संजीव कुमार ने मुलाकात की. मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ टीबी उन्मूलन कार्यक्रम में भाग लेगी. राज्य के आदिवासी और अन्य पिछड़े हुए क्षेत्रों में इस रोग को चिन्हित करके इसके पूर्ण उन्मूलन के लिए गंभीरता से अभियान चलाएगी.

By

Published : Jan 22, 2020, 10:41 PM IST

CM Hemant Soren
सीएम हेमंत सोरेन

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बुधवार को भारत सरकार स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के विशेष सचिव संजीव कुमार ने मुलाकात की. मुलाकात कर सन 2025 तक देश से टीबी रोग के पूर्णतः उन्मूलन किए जाने के अभियान पर चर्चा की.

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ टीबी उन्मूलन कार्यक्रम में भाग लेगी. राज्य के आदिवासी और अन्य पिछड़े हुए क्षेत्रों में इस रोग को चिन्हित करके इसके पूर्ण उन्मूलन के लिए गंभीरता से अभियान चलाएगी. मुख्यमंत्री ने राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा आम लोगों तक उपलब्ध कराए जाने के संदर्भ में भारत सरकार से अपेक्षित सहयोग की भी अपेक्षा की.

ये भी पढ़ें:पत्थलगड़ी या काला कानून! जानिए कैसे हुई झारखंड में इसकी शुरूआत
बैठक में भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के विशेष सचिव संजीव कुमार के साथ टीबी उन्मूलन कार्यक्रम से संबंधित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे. राज्य सरकार से स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रधान सचिव नितिन मदन कुलकर्णी और मुख्यमंत्री के ओएसडी गोपाल जी तिवारी भी बैठक में उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details