झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 3, 2020, 5:08 PM IST

ETV Bharat / city

महिला दिवस पर DSPMU में विशेष कार्यक्रम, छात्राओं को किया गया मोटिवेट

रांची के डीएसपीएमयू में महिला दिवस के उपलक्ष में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के तहत छात्राओं को मोटिवेट किया गया और विपरीत परिस्थितियों में आगे बढ़ने के लिए कई जानकारियां दी गई.

Women Day at DSPMU
डीएसपीएमयू में महिला दिवस

रांची: डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में छात्राओं को मोटिवेट करने के उद्देश्य से महिला दिवस के उपलक्ष में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के दौरान लंदन से पहुंची साइकिलिस्ट हना कर्ण ने विद्यार्थियों को खुश रखने के टिप्स दिए. इसके साथ ही कैसे विपरीत परिस्थितियों में आगे बढ़ना है. इसे लेकर भी कई जानकारियां दी गई. मौके पर समाजसेवी रश्मि सहाय ने छात्राओं को अपने कई अनुभव को साझा किया.

देखें पूरी खबर

डीएसपीएमयू के सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम के जरिये छात्राओं के बीच जागरूकता बढ़ाना उद्देश्य दिखा. दरअसल लंदन के वेतमान से पहुंची साइकिलिस्ट हना कर्ण पूरी दुनिया में साइकिल से घूम घूम कर पर्यावरण को लेकर लोगों के बीच जागरूकता बढ़ा रही है. इसके साथ ही अनुपयोगी चीजों को उपयोगी कैसे बनाया जाए इसकी जानकारी भी भारत के गांव-गांव पहुंचकर दे रही है. वह पूरे विश्व के साथ-साथ भारत का भ्रमण साइकिल से कर रही है. इन तमाम अनुभवों को इस विशेष कार्यक्रम के दौरान छात्राओं से उन्होंने साझा की है.

वहीं, समाजसेवी रश्मि सहाय ने भी छात्राओं को मोटिवेट करते हुए कहा है कि पहले अपने आप से प्यार करें फिर किसी और के बारे में सोचें. अपने आपको खुशी दे तब जाकर आप एक सशक्त महिला बन सकती है. महिला दिवस के उपलक्ष में आयोजित यह कार्यक्रम छात्राओं के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. बशर्ते छात्राओं को इनके किए गए मोटिवेशन को लेकर आगे आना होगा.

ये भी देखें-जमशेदजी टाटा की 181वीं जयंती, टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने दी श्रद्धांजलि

इस कार्यक्रम के दौरान डीएसपीएमयू के कुलपति एसएन मुंडा के साथ-साथ विश्वविद्यालय के तमाम पदाधिकारी और छात्राएं भी बढ़-चढ़कर शामिल हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details