झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची: दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस यूनियन रांची मंडल का रेलवे निजीकरण को लेकर प्रदर्शन

रेलवे निजीकरण को लेकर दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस यूनियन रांची मंडल ने बुधवार को डीआरएम कार्यालय के सामने शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया. संघ के प्रतिनिधिमंडल ने डीआरएम को मांगों के समर्थन में ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Oct 24, 2019, 2:28 AM IST

रेलवे निजीकरण को लेकर प्रदर्शन

रांची: दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस यूनियन रांची मंडल ने बुधवार को रेलवे निजीकरण, न्यू पेंशन स्कीम और मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ डीआरएम कार्यालय के सामने शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया. इससे पूर्व संघ के प्रतिनिधिमंडल ने डीआरएम को मांगों के समर्थन में ज्ञापन सौंपा.

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे संघ के अध्यक्ष एसपी राउत ने बताया कि रेलवे कॉलोनी में कानून व्यवस्था, रेलवे कुलियों, कार्यालय में साफ-सफाई, पीने के लिए स्वच्छ पानी, ट्रैकमैन कर्मी को अच्छी क्वालिटी की बरसाती, जूता समेत अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया है. उन्होंने बताया कि कर्मचारियों को शौचालय- स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था अब तक सुनिश्चित नहीं की गई है. यूएमआईडी के तहत सभी कर्मचारियों को कार्ड उपलब्ध तक नहीं कराया जा सका है.
12 कोच की मेमू और रांची सासाराम में 14 कोच लगाए गए.

ये भी पढ़ें-बीजेपी ज्वाइन करने के बाद बोले कांग्रेस विधायक सुखदेव भगत, 'जब जागो तभी सवेरा'

रांची-लोहरदगा-रांची पैसेंजर की ट्रेन संख्या में बदलाव किया गया है. यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर पारंपरिक रेक की जगह 12 कोच की मेमू पैसेंजर ट्रेन अब रांची स्टेशन से परिचालित होगी. यह व्यवस्था शुक्रवार से शुरु हो जाएगी. मेमू पैसेंजर ट्रेन संख्या 68135/68136 और 68141/68142 के साथ चलेगी. नई व्यवस्था लागू हो जाने से प्रतिदिन आनेजाने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी. वहीं, इस मार्ग पर रांची-सासाराम-रांची एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या18635/18636) में यात्रियों की भीड़ को देखते हुये 14 कोच लगाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details