झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची में एकजुटता जन कन्वेंशन कार्यक्रम, आजाद हिंद फौज की कैप्टन लक्ष्मी सहगल की बेटी भी हुईं शामिल

रांची में एकजुटता जन कन्वेंशन कार्यक्रम (Solidarity mass convention program) का आयोजन साझा मंच झारखंड की ओर से किया गया. इस कार्यक्रम में आजाद हिंद फौज की कैप्टन लक्ष्मी सहगल की बेटी सुभाषिनी अली भी शामिल हुईं.

By

Published : Aug 3, 2022, 9:46 PM IST

Solidarity mass convention program
Solidarity mass convention program

रांची: राजधानी रांची में नफरत की मुहिम के खिलाफ सद्भावना और एकजुटता जन कन्वेंशन कार्यक्रम (Solidarity mass convention program) का आयोजन साझा मंच झारखंड की ओर से किया गया. इस कार्यक्रम के दौरान आजाद हिंद फौज (Azad Hind Fauj) की कैप्टन लक्ष्मी सहगल की बेटी सुभाषिनी अली भी शामिल हुईं. इस दौरान उन्होंने वर्तमान राजनीतिक परिपेक्ष में कई बातें कहीं.

ये भी पढ़ें:रांची हिंसा मामला: 48 में से 20 FIR सोशल मीडिया ग्रुप पर, रिमांड पर लिए गए आरोपियों ने दी अहम जानकारी

इस जन कन्वेंशन में आजाद हिंद फौज (Azad Hind Fauj) की कैप्टन लक्ष्मी सहगल की बेटी सुभाषिनी अली के अलावा विनोवा भावे विश्वविद्यालय (Vinoba Bhave University) के पूर्व कुलपति डॉ रमेश शरण, प्रख्यात फिल्म मेकर मेघनाथ, फादर टोनी और कई गणमान्य शामिल हुए. कन्वेंशन के दौरान सुभाषिनी अली ने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में वर्तमान में राजनीतिक परिपेक्ष बदल गया है. आज राजनेता अपने फायदे के लिए हर तरह की राजनीति कर रहे हैं. जिस में इन दिनों धर्म की राजनीति सबसे ज्यादा चमक रहा है. इस राज्य में समानता का अधिकार देने वाले संविधान की जगह अपनी निजी राय थोपी जा रही है.

सुभाषिनी अली ने कहा कि देश के संविधान को एक षड्यंत्र के तहत कमजोर किया जा रहा है. बढ़ती हुई महंगाई बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर राजनीति नहीं हो रही है. राजनेता ऐसे मुद्दों पर मौन हैं. ध्रुवीकरण को लेकर बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है. इस बुरे वक्त में देश के साथ सभी धर्म के लोगों को एकजुटता के साथ खड़ा रहने की जरूरत है. झारखंड में साझा मंच इस दिशा में बेहतर काम कर रही है. इस मंच से जुड़े सभी लोग मानवता को सर्वोपरि रखते है. यह मंच इस देश के लिए एक मिसाल है.


वहीं, अन्य वक्ताओं ने भी इस कन्वेंशन को जन आकांक्षाओं के लिए बेहतर बताया, साथ ही कंवेंशन के दौरान केंद्रीय गुरुद्वारा सिंह सभा के परमजीत कौर, मौलाना हाजी तहजीब उल हसन, फादर एलेक्स, जैनेंद्र कुमार के अलावा किसान सभा के केडी सिंह सोशल एक्टिविस्ट किरण ने भी कन्वेंशन के जरिए साझा मंच को मजबूत करने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details