झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

तस्करी के लिए झारखंड और छत्तीसगढ़ से लाई गई 7 लड़कियां रोहतास से बरामद

पीड़िता अंबिकापुर के एक होटल में काम करती थी. शाम के वक्त कुछ लोग आए और उसे रामानुजगंज जाने के लिए कहा. जब वह रामानुजगंज जाने के लिए रवाना हुई तब रास्ते में ही उसे नशे की कुछ दवाइयां खिलाई गईं.

By

Published : Jan 9, 2020, 9:05 PM IST

human trafficking
मानव तस्करी

रोहतास: जिले में मानव तस्करी का मामला सामने आने से सनसनी मच गई है. आरोप है कि अमित कुमार नाम का शख्स लड़कियों की मजबूरी का फायदा उठाकर अच्छी नौकरी और पैसों का लालच देकर अंबिकापुर से बिक्रमगंज लेकर पहुंचा. इसके बाद उस शख्स ने कई दिनों तक इन्हें घर में बंधक बनाकर रखा था, और किसी दुर्गा देवी नाम की महिला के पास लड़कियों को बेचने की बात कही. लड़कियों को शक हुआ कि उनके साथ गलत हो रहा है, और मौके का फायदा उठाकर वे वहां से भाग निकलीं.

देखिए पूरी खबर

रास्ते में ही उसे नशे की कुछ दवाइयां खिलाई गईं
पीड़िता ने बताया कि अंबिकापुर के एक होटल में वह काम करती थी. शाम के वक्त कुछ लोग आए और उसे रामानुजगंज जाने के लिए कहा. जब वह रामानुजगंज के लिए रवाना हुई तब रास्ते में ही उसे नशे की कुछ दवाइयां खिलाई गईं. पीड़ित लड़की ने बताया कि अमित नाम का व्यक्ति ही उसे छत्तीसगढ़ से बिक्रमगंज लाया था.

लड़कियों को बेचने की थी तैयारी
बिक्रमगंज की ही रहने वाली दुर्गा देवी ने कुछ लड़कियों को बेचने की भी तैयारी कर रखी थी. इसके लिए उसने आरोपी अमित को 40 हजार रुपये भी दे दिए थे, और एक लाख और देने की बात तय हुई थी. तभी इस बात की भनक लड़कियों को लग गई और लड़कियों ने वहां से भागने का प्लान बनाया. जिसमें से तीन लड़कियां रात को वहां से भाग निकलीं और स्थानीय थाने में जाकर इसकी जानकारी दी. लड़कियों की जानकारी पर स्थानीय थाना ने जाकर छापेमारी की, जहां से अन्य चार और लड़कियों को बरामद किया गया. बरामद लड़कियों में से कुछ छत्तीसगढ़ की और एक झारखंड की रहने वाली बताई जाती हैं.

ये भी पढ़ें:उपराजधानी के विश्रामालय की स्थिति बदहाल, लोगों को होती है परेशानी

लड़कियों की सूचना पर छापेमारी
बिक्रमगंज थाना में पदस्थापित एसआई रमेश कुमार सिंह ने बताया कि लड़कियों की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की. फिलहाल इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं अन्य आरोपियों को भी खोजबीन जारी है. फिलहाल पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details