झारखंड

jharkhand

रांची विश्वविद्यालय में सीनेट संचालन को लेकर वीसी को किया गया अधिकृत, तीन साल बाद 18 मई को होगी बैठक

By

Published : May 11, 2022, 10:51 PM IST

रांची विश्वविद्यालय में 18 मई को सीनेट की बैठक आयोजित की जा रही है. इस बैठक की पूरी तैयारी कर ली गई है. राज्यपाल ने सीनेट की बैठक संचालन को लेकर कुलपति को अधिकृत किया है.

Ranchi University
रांची विश्वविद्यालय में सीनेट संचालन को लेकर वीसी को किया अधिकृत

रांचीः तीन साल बाद रांची विश्वविद्यालय में सीनेट की बैठक आयोजित होगी. विश्वविद्यालय प्रशासन ने 18 मई को बैठक की बैठक की तिथि निर्धारित की है. राज्यपाल ने सीनेट की बैठक संचालन को लेकर कुलपति को अधिकृत किया है. बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से सीनेट की बैठक नहीं हो रही थी. इससे विश्वविद्यालय का बजट भी पास नहीं हो सका था.

यह भी पढ़ेंःRU में जल्द होगी स्किल डेवलपमेंट की पढ़ाई, नवनिर्मित इंफ्रास्ट्रक्चर का किया जाएगा उपयोग


इस बैठक को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी सदस्यों को सूचना भेज दिया है. विश्वविद्यालय का सीनेट सर्वोच्च सदन है. इस सदन में सांसद, विधायक, विश्वविद्यालय के कर्मचारी, छात्र संगठन के नेता, सिंडिकेट के सदस्य और कई विभागों के विभागाध्यक्ष, शिक्षक के अलावे विश्वविद्यालय के कुलपति समेत तमाम पदाधिकारी शामिल होते हैं. सीनेट के जरिए ही तमाम नीतिगत फैसले लिये जाते हैं.

देखें पूरी खबर


विश्वविद्यालय के पास फंड और बजट नहीं रहने की वजह से कई विकास कार्य रुका हुआ है. इन तमाम परेशानियों को देखते हुए ही रांची विश्वविद्यालय ने जल्द से जल्द सीनेट बैठक आयोजित करने पर निर्णय लिया है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने 18 मई को सीनेट बैठक की तिथि निर्धारित की है. रांची विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति डॉ कामिनी कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय के लिए यह महत्वपूर्ण बैठक है. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी और सीनेट सदस्यों की सहमति के बाद पारित भी किये जाएंगे. उन्होंने कहा कि राजभवन की ओर से सीनेट संचालन के लिए कुलपति को अधिकृत किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details