झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

एग्जिट पोल के नतीजे साबित होंगे गलत, झारखंड में बीजेपी बहुमत के साथ बनाएगी सरकारः संजय सेठ

झारखंड विधानसभा चुनाव में 23 दिसंबर का इंतजार है जब नतीजे आएंगे. एग्जिट पोल के अनुसार झारखंड में महागठबंधन की सरकार बन सकती है. जिसपर रांची सांसद संजय सेठ ने कहा कि एग्जिट पोल गलत साबित होगा और झारखंड में बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बनेगी.

By

Published : Dec 22, 2019, 3:26 PM IST

Updated : Dec 22, 2019, 4:00 PM IST

Ranchi MP spoke on exit poll
अकेले सरकार बनाएगी बीजेपीः सांसद

नई दिल्लीः झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे सोमवार को आने हैं. राज्य में विधानसभा की कुल 81 सीटें हैं. झारखंड में 5 चरणों में विधानसभा चुनाव हुए हैं. आखिरी चरण के लिए वोटिंग 20 दिसंबर को हुई थी. आखिरी चरण की वोटिंग समाप्त होने के बाद कई एक्जिट पोल दिखाए गए, सभी एग्जिट पोल में दिखाया जा रहा है कि इस बार झारखंड में बीजेपी की सरकार नहीं बन पाएगी, बल्कि महागठबंधन की सरकार बनेगी. जिस पर रांची सांसद संजय सेठ ने प्रतिक्रिया दी है.

अकेले सरकार बनाएगी बीजेपी- सांसद

एग्जिट पोल के नतीजों पर झारखंड से बीजेपी सांसद संजय सेठ ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि 23 दिसंबर को झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे आने हैं, झारखंड विधानसभा चुनाव से जुड़े सभी एग्जिट पोल के नतीजे गलत साबित होंगे.

पिछले पांच साल में काफी काम हुए
उन्होंने कहा कि झारखंड में बीजेपी अपने दम पर बहुमत के साथ सरकार बनाएगी और एक मजबूत सरकार बनेगी. एग्जिट पोल के नतीजों पर हम लोगों को कोई विश्वास नहीं है. एग्जिट पोल के नतीजों को हम लोग नकार रहे हैं. उन्होंने कहा कि मतदाता हम लोगों के पक्ष में हैं. पिछले 5 साल में रघुवर दास ने बतौर मुख्यमंत्री झारखंड के विकास के लिए काफी काम किए है. जनता ने विकास के नाम पर वोट दिया है, केंद्र सरकार ने भी पिछले 5 साल में झारखंड की हर संभव मदद की.

ये भी पढ़ें-हजारीबागः सुरक्षा घेरे में मतगणना केंद्र, सोमवार को होगा दिग्गजों की किस्मत का फैसला

फाइनल नतीजे फाइनल नतीजा नहीं
उन्होंने कहा कि विपक्ष के दलों को लग रहा है की एग्जिट पोल के नतीजे जो आए है वहीं फाइनल नतीजे हैं. संजय सेठ ने कहा कि जब से झारखंड का गठन हुआ तब से कोई स्टेबल गवर्नमेंट नहीं बन पाती थी, लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव में जनता ने एक मजबूत सरकार बनाई. इस बार भी ऐसा ही होगा, बहुमत वाली सरकार रहती है तो हर क्षेत्र में काम होता है और पिछले 5 साल में झारखंड में ऐसा हुआ भी है.

अकेले सरकार बनाएगी बीजेपी- सांसद
संजय सेठ से पूछा गया कि बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं आने पर क्या आजसू और जेवीएम को साथ लाया जाएगा. जिसके जवाब में संजय सेठ ने कहा कि राजनीति में हर तरह के रास्ते खुले होते हैं, लेकिन हमें विश्वास है कि बीजेपी बहुमत के साथ अकेले सरकार बनाएगी.

Last Updated : Dec 22, 2019, 4:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details