झारखंड

jharkhand

हटिया स्टेशन पर महिला एएसआई ने निभाया मानवता धर्म, घर से दूध लाकर बच्चे की मिटाई भूख

By

Published : Jun 14, 2020, 1:13 PM IST

Updated : Jun 14, 2020, 7:56 PM IST

रांची के हटिया रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ की महिला बटालियन की एएसआई ने अपनी ड्यूटी निभाते हुए एक बच्चे की भी भूख मिटाई. एएसआई सरिता ने एक चार महीने के बच्चे को दूध मुहैया कराया.

rpf asi provided milk to four month old baby in ranchi
एएसआई ने चार महीने के बच्चे को दूध मुहैया कराया

रांची: हटिया रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ की महिला बटालियन की एएसआई सरिता बड़ाइक ने मानवता की मिसाल पेश की है. ईटीवी भारत की टीम ने सरिता बड़ाइक से खास बातचीत की है.

देखें पूरी खबर

लगातार ड्यूटी में डटी है महिला बटालियन

दरअसल, श्रमिक स्पेशल ट्रेन का आने का सिलसिला रांची रेल मंडल में अभी भी जारी है और आरपीएफ की टीम लगातार इन ट्रेनों को रिसीव करने को लेकर जुटी हुई है. आरपीएफ के पुरुष बटालियन के अलावा महिला बटालियन भी लगातार ड्यूटी में डटी हुई हैं.

सराहनीय पहल

इसी कड़ी में रविवार को हटिया रेलवे स्टेशन में बेंगलुरु से गोरखपुर जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन जैसे ही हटिया रेलवे स्टेशन पहुंची. इस ट्रेन में सवार बरौनी जा रही एक महिला यात्री ने 4 माह के बच्चे को भूखे रहने की बात एक आरपीएफ महिला एएसआई से की. जैसे ही उन्हें लगा कि ट्रेन थोड़ी देर रुकेगी और इनका मदद किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-CM हेमंत सोरेन ने किया श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना, कहा- रखा जाएगा मजदूरों का ख्याल

मानवता भरी काम को लेकर प्रशंसा

उन्होंने अपनी स्कूटी उठाई और सिंह मोड़ स्थित आवास पहुंची. वह घर में रखे दूध को गर्म कर फिर हटिया रेलवे स्टेशन पहुंची और बच्चे को पीने के लिए दिया.वाकई में आरपीएफ महिला एएसआई की काम सराहनीय है. रांची रेलवे मंडल के पदाधिकारी इस महिला जवान की इस मानवता भरी काम को लेकर प्रशंसा भी कर रहे हैं.

Last Updated : Jun 14, 2020, 7:56 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details