झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

विधानसभा चुनाव को लेकर RJD की बैठक, 9 अगस्त से पार्टी चलाएगी सदस्यता अभियान

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनता दल अपनी रणनीति बनाने में जुट गया है. पार्टी 9 अगस्त से सदस्यता अभियान चलाने का काम करेगी. राजद कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा यह अभी तक साफ नहीं हुआ है.

By

Published : Jul 28, 2019, 6:34 PM IST

RJD की बैठक

रांची: विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम पार्टियां अपने संगठन को मजबूती प्रदान करने में जुट गई हैं. इसी कड़ी में राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश कार्यालय में झारखंड प्रदेश प्रभारी जयप्रकाश यादव की अध्यक्षता में प्रदेश कार्य समिति की बैठक की गई. जिसमें पार्टी के तमाम पदाधिकारी और नेता मौजूद रहे.

देखें पूरी खबर

बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी को मजबूती से खड़ा करने को लेकर निर्णय लिया गया. पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए आरजेडी 9 अगस्त से सदस्यता अभियान चलाने का काम करेगी. लालू यादव की विचारधाराओं से जनता को अवगत कराने का काम करेगी. पार्टी नेताओं ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल हमेशा महागठबंधन का पक्षधर रहा है. ऐसे में झारखंड में सम्मानजनक सीटों के साथ आरजेडी महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ेगी. हालांकि पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी यह अभी तक साफ नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें-दिव्यांग विजय को मिला ईटीवी भारत का साथ, SDO के आने से जगी जीत की उम्मीद

बैठक में 10 प्रस्तावों पर हुआ विचार
पार्टी के प्रदेश प्रभारी जयप्रकाश यादव ने कहा कि प्रदेश कार्य समिति के बैठक में 10 प्रस्तावों पर विचार किया गया. तमाम प्रस्ताव पर विचार कर राष्ट्रीय जनता दल लोगों के बीच जाने का काम करेगा. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड में राष्ट्रीय जनता दल मजबूती के साथ खड़ा होगा.

किसानों का कृषि ऋण माफ करना चाहिए
जयप्रकाश यादव ने कहा कि झारखंड प्रदेश में समय पर वर्षा नहीं होने की स्थिति में किसानों के न्याय हित में झारखंड प्रदेश को अकाल क्षेत्र घोषित कर बड़े पैमाने पर राहत कार्य चलाना चाहिए. किसानों का कृषि ऋण माफ करना चाहिए साथ ही उन्होंने कहा कि नहीं तो राष्ट्रीय जनता दल खेत से खलियान तक आंदोलन करने को बाध्य होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details