झारखंड

jharkhand

गैंगस्टर अमन को दुमका, सुजीत को गोड्डा जेल भेजने की सिफारिश, पुलिस मुख्यालय ने गृह विभाग को लिखा पत्र

By

Published : Oct 10, 2021, 9:39 PM IST

झारखंड पुलिस के लिए गैंगस्टर अमन साव और सुजीत सिन्हा सिरदर्द बने हुए हैं. जेल में बंद होने के बाद भी ये लगातार अपराध में संलिप्त रहते हैं. ऐसे में अब इन दोनों को दूसरे जेल में शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है.

Aman saw to Dumka and Sujit sinha to Godda jail
Aman saw to Dumka and Sujit sinha to Godda jail

रांची:झारखंड में यूं तो कई अपराधिक गिरोह सक्रिय हैं, लेकिन झारखंड पुलिस के लिए रांची जेल में बंद अमन साव और धनबाद जेल में बंद सुजीत सिन्हा आफत बने हुए हैं. पुलिस के लिए सिरदर्द बने अमन साव और सुजीत सिन्हा के खिलाफ पुलिस बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है. दोनों के जेल में रहने के बावजूद सक्रियता को देखते हुए जेल से शिफ्टिंग की तैयारी की जा रही है. दोनों को अलग-अलग जिलों में शिफ्ट करने के लिए पुलिस मुख्यालय ने गृह विभाग को पत्र लिखा है.

अमन को दुमका, सुजीत को गोड्डा जेल भेजने की सिफारिश
रांची जेल में बंद अमन साव को यहां से हटाकर दुमका जेल भेजने और धनबाद जेल में बंद सुजीत सिन्हा को गोड्डा जेल में भेजने की सिफारिश पुलिस मुख्यालय ने की है. पुलिस मुख्यालय ने इस मामले में गृह विभाग के सचिव से पत्र लिखा है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, पूर्व में भी पुलिस मुख्यालय ने इस मामले में आईजी जेल से पत्राचार किया था, लेकिन अबतक दोनों गैंगेस्टरों का तबादला जेल से नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़ें:गैंगस्टर अमन साव के सहयोगी को ATS ने फिल्मी अंदाज में उठाया, जानें क्या है पूरी कहानी


रांची एसएसपी भी लिख चुके हैं पत्र
रांची एसएसपी ने भी अमन को रांची जेल से शिफ्ट करने के लिए जेल प्रशासन को पत्र लिखा है. हालांकि इस मामले को लेकर अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो पाई है.

रांची जेल में अमन साव गैंग का कुनबा

जानकारी के मुताबिक, अमन साव गिरोह के एक दर्जन से अधिक अपराधी रांची जेल में बंद है. कुछ माह पूर्व अमन साव गैंग के अमन सिंह को भी धनबाद से रांची जेल भेज दिया गया था. ऐसे में जेल के अंदर गिरोह काफी मजबूत हो गया. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, अमन साव को रांची जेल में बंद एक राजनेता का संरक्षण भी मिल रहा है. इसके बाद कोयला क्षेत्र में अमन साव गैंग ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी थी. जेल से टेलीग्राम एप के जरिए वसूली और फोन करने की बात भी पुलिसिया रिपोर्ट में सामने आई है.

सुजीत सिन्हा जेल से ऑपरेट कर रहा गिरोह
हत्याकांड में सजायाफ्ता गैंगेस्टर सुजीत सिन्हा भी धनबाद जेल से गैंग ऑपरेट कर रहा है. सुजीत सिन्हा के गुर्गे भी अमन साव के नाम का इस्तेमाल कर मयंक सिंह के नाम से कारोबारियों, कोल ट्रांसपोर्टरों को धमकी देते हैं. कहा जा रहा है कि रविवार को रांची पुलिस ने मयंक सिंह को गढ़वा से गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details