झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन पूरे देश में शोक की लहर, झारखंड के दिग्गजों ने जताया दुख

गायिका लता मंगेशकर के निधन के बाद पूरा देश शोक मना रहा है. झारखंड की कई बड़ी हस्तियों ने उनके निधन पर दुख जताया है.

By

Published : Feb 6, 2022, 12:11 PM IST

Updated : Feb 6, 2022, 2:01 PM IST

reactions-on-singer-lata-mangeshkar-demise
लता मंगेशकर के निधन पर शोक

रांची: रविवार को गायिका लता मंगेशकर का निधन (legendary singer lata mangeshkar passes away) हो गया. 92 साल की उम्र में उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली. उनके निधन के बाद दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक मनाए जाने की घोषणा की गई है. शाम 4.30 बजे शिवाजी पार्क में भारत रत्न लता मंगेशकर का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- स्वर कोकिला लता मंगेशकर का 92 साल की उम्र में निधन

पूरा देश मना रहा है शोक:लता मंगेशकर के निधन के बाद पूरा देश शोक मना रहा है. देश की कई बड़ी हस्तियों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. झारखंड के मुख्यमंत्री ने भी उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि भारत रत्न, स्वर कोकिला आदरणीया लता मंगेशकर जी का निधन हम सभी देशवासियों के अपूरणीय क्षति है. परमात्मा दिवंगत पुण्यात्मा को अपने चरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों व उनके असंख्य प्रशंसकों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें.

सीएम हेमंत सोरेन का ट्वीट

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा लता दी संवेदना की प्रतिमूर्ति थी. उनके निधन से पूरा भारत मर्माहत हैं. मैं उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं.

अर्जुन मुंडा, केंद्रीय मंत्री

स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर जी के निधन पर झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने भी दुख व्यक्त किया है. उन्होंने लिखा है कि उनका जाना देश एवं कला जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. पुण्यात्मा को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि. ईश्वर शोकाकुल परिजनों व उनके असंख्य प्रशंसकों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें. ऊँ शांति!

राज्यपाल रमेश बैस का ट्वीट

भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि आज का दिन भारत के लिए बहुत ही दुखदायी है. स्वर कोकिला और सरस्वती स्वरूपा भारत रत्न लता मंगेशकर जी के जाने से भारतवर्ष ही नहीं पूरी दुनिया में शोक की लहर है. संगीत जगत आज सूना हो गया है. उनके जैसा महान कलाकार फिर शायद ही इस पृथ्वी पर आए. संगीत की साधना का एक रूप लता दीदी थी. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि लता दीदी के परिवारवालों और करोड़ों देशवासियों को भगवान दुख सहने की शक्ति दे.

रघुवर दास, पूर्व मुख्यमंत्री, झारखंड
Last Updated : Feb 6, 2022, 2:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details