झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

24 घंटे तक प्यासी रहेगी आधी रांची, रूक्का डैम से नहीं होगी पानी की सप्लाई

7 अगस्त की सुबह 10 बजे से 8 अगस्त के 10 बजे तक रूक्का डैम से पानी की सप्लाई नहीं होगी. जिससे रांची की आधी आबादी प्रभावित होगी. इस बाबत पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की सचिव आराधना पटनायक ने विभागीय अफसरों को नगर निगम से संपर्क कर जलापूर्ति बाधित इलाकों में टैंकर से पानी सप्लाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

By

Published : Aug 6, 2019, 7:49 PM IST

रांची की आधी आबादी 24 घंटों तक पानी से वंचित

रांची: रूक्का वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में नई और पुरानी डब्ल्यूएफपी पाइप लाइन के बीच इंटर कनेक्शन का काम किया जाएगा. इसके कारण 7 अगस्त की सुबह 10 बजे से 8 अगस्त की सुबह 10 बजे तक प्लांट पूरी तरह बंद रहेगा. इसके कारण प्लांट में पानी के ट्रीटमेंट का काम बाधित रहेगा.

रांची की आधी आबादी 24 घंटों तक पानी से वंचित

इसे लेकर विभागीय सचिव आराधना पटनायक ने रांची नगर निगम से सामंजस्य बना कर प्रभावित क्षेत्रों में टैंकर से वाटर सप्लाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. दरअसल रुक्का वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में नये इक्वीपमेंट लगाए जा रहे है. इसकी वजह से प्लांट पूरी तरह बंद रहेगा और राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में जलापूर्ति 24 घंटे तक बाधित रहेगी.

इन इलाकों में वाटर सप्लाई प्रभावित

रुक्का डैम से आपूर्ति होने वाले चुटिया, बहू बाजार, रेलवे कॉलोनी, मैन रोड, चर्च रोड, हरमू रोड, दीपाटोली, बरियातू रोड, रातू रोड, अपर बाजार, पिस्का मोड़, पहाड़ी मंदिर क्षेत्र, किशोरगंज, बर्दवान कंपाउंड और मोराबादी के आसपास के क्षेत्रों में 7 और 8 अगस्त को वाटर सप्लाई प्रभावित रहेगी.

हालांकि इसे लेकर विभागीय सचिव ने रांची नगर निगम से सामंजस्य बना कर विभाग को प्रभावित क्षेत्रों में टैंकर के जरिए वाटर सप्लाई करने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details