झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

आरयू ने की छात्र संघ चुनाव की घोषणा, नवंबर 2022 के अंत तक निर्वाचित होंगे प्रतिनिधि

रांची विश्वविद्यालय में नवंबर 2022 तक छात्र संघ चुनाव कराने की घोषणा कर दी गई है. हालांकि बुधवार तो होने वाले सीनेट की बैठक में आरयू के जीते हुए प्रतिनिधि हिस्सा नहीं ले पाएंगे क्योंकि छात्र संघ का टर्म पूरा हो चुका है.

By

Published : May 17, 2022, 9:14 PM IST

Ranchi University announces student union election
Ranchi University announces student union election

रांची:बुधवार को रांची विश्वविद्यालय की सीनेट की बैठक आयोजित की जाएगी. यह बैठक कई मायने में खास है. क्योंकि 3 वर्ष के बाद सीनेट की बैठक आयोजित हो रही है. इधर छात्रों की मांग को देखते हुए रांची विश्वविद्यालय की ओर से छात्र संघ चुनाव को लेकर एक महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है.

पिछले कई सत्र से विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव नहीं कराए जा सके हैं. छात्र संघ चुनाव का असर रांची विश्वविद्यालय की सीनेट की बैठक में भी देखने को मिलेगी. दरअसल 3 वर्ष बाद विश्वविद्यालय का सीनेट की बैठक भी आयोजित की जा रही है. इस बैठक में सांसद, विधायक छात्र प्रतिनिधि, मनोनीत सदस्य समेत सिंडिकेट के तमाम सदस्य शामिल होंगे. लेकिन जीते हुए छात्र प्रतिनिधि इस बैठक में नहीं होंगे. क्योंकि छात्र संघ का टर्म पूरा हो चुका है. सीनेट की बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी. आरयू का बजट भी पारित होगा. इसके अलावा कई महत्वपूर्ण एजेंडो पर सहमति बनेगी.

इधर, रांची विश्वविद्यालय ने विभिन्न छात्र संगठनों के दबाव पर छात्र संघ चुनाव कराने की घोषणा कर दी है. नवंबर माह 2022 में छात्रसंघ चुनाव संपन्न करा लिया जाएगा. सीनेट की बैठक के बाद रांची विश्वविद्यालय इसकी तैयारी तेजी से करेगी. हालांकि फिलहाल चुनाव की तिथि निर्धारित नहीं की गई है. मामले को लेकर विश्वविद्यालय की ओर से जानकारी मिली है कि इसे लेकर विश्वविद्यालय के कुलपति कामिनी कुमार ने निर्देश दे दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details