झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 3, 2021, 11:50 AM IST

Updated : Dec 3, 2021, 7:15 PM IST

ETV Bharat / city

गांधी के इशारे पर मॉडल करती थी ड्रग्स तस्करी, सरगना पहुंचा सलाखों के पीछे

रांची पुलिस ने ड्रग्स तस्कर गांधी को गिरफ्तार कर लिया है. सुखदेव नगर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. माना जा रहा है कि उसकी गिरफ्तारी से एक बड़े नेटवर्क का खुलासा होगा.

ranchi-police-arrested-drug-smuggler-gandhi
ड्रग्स तस्कर गांधी गिरफ्तार

रांचीः राजधानी की पुलिस ने ड्रग्स तस्करों के खिलाफ एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए ड्रग्स डीलर शैलेश उर्फ गांधी को धर दबोचा है. सुखदेव नगर थाना प्रभारी ममता ने बताया कि गांधी को गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. शैलेश उर्फ गांधी राजधानी में ड्रग्स तस्करी में शामिल तस्करों में एक प्रमुख नाम था.

ये भी पढ़ेंःरांची में मॉडल करा रही थी नशे का कारोबार, हुस्न के जाल में फंसाकर करती थी एजेंट की भर्ती

ज्योति हुई थी गिरफ्तार, गांधी हो गया था फरार

ड्रग्स तस्करों के खिलाफ रांची की सुखदेव नगर पुलिस बेहतरीन काम कर रही है. लंबे समय से फरार चल रहे ड्रग्स तस्कर गांधी को भी सुखदेव नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गांधी राजधानी का बड़ा ड्रग्स तस्कर है. दिल्ली में मॉडलिंग करने वाली ज्योति भारद्वाज को ड्रग्स के धंधे में लाने वाला गांधी ही था. मॉडल ज्योति गांधी की प्रेमिका थी, दोनों एक साथ मिलकर ड्रग्स की तस्करी किया करते थे.

पूर्व में सुखदेव नगर पुलिस के द्वारा गिरफ्तार की गई मॉडल पिछले ढाई वर्ष से दिल्ली में रहती थी और वर्तमान में रांची आई हुई थी. रांची में उसकी मुलाकात गांधी से हुई. इसके बाद दोनों में प्रेम संबंध बन गया. गांधी ने ज्योति को बताया कि वह ड्रग्स का धंधा करता है अगर वह इसमें उसकी मदद करे तो इस धंधे में काफी मुनाफा होगा. जिसके बाद ज्योति भी ड्रग्स के धंधे से जुड़ गई थी.


महिला मॉडल गांधी के इशारे पर नशे की पुड़िया की सप्लाई करने के लिए नए एजेंट की भर्ती भी करती थी और ड्रग्स लेने वाले युवकों को अपने हुस्न के जाल में फंसाकर उनसे ड्रग्स का अवैध कारोबार करवाती थी. पुलिस ने जब मॉडल ज्योति के घर छापेमारी की थी तब मौके पर मौजूद गांधी स्थिति को भांपते हुए अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया था.

गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तारी

सुखदेव नगर थाना प्रभारी ममता को यह सूचना मिली थी कि फरार चल रहा है ड्रग्स तस्कर गांधी रातू रोड इलाके में देखा गया है. जिसके बाद उसे घेरने की तैयारी की गई. पुलिस की टीम जब गांधी को गिरफ्तार करने पहुंची तब वह फरार होने की कोशिश करने लगा लेकिन पुलिस की टीम ने उसे खदेड़ कर धर दबोचा.

खुल सकता है ड्रग्स का बड़ा नेटवर्क

गिरफ्तार गांधी से सुखदेव नगर पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार अगर गांधी अपनी जुबान खोलता है तो राजधानी में एक बड़े ड्रग्स नेटवर्क का खुलासा होगा. अब तक की जांच में यह बात सामने आई है कि राजधानी में ड्रग्स सप्लाई करने वाला सबसे बड़ा तस्कर गांधी ही है. उसके गिरोह में एक दर्जन से ज्यादा लोग काम करते हैं.

Last Updated : Dec 3, 2021, 7:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details