झारखंड

jharkhand

Crime news Ranchi, बाइक चोर हुआ गिरफ्तार, फ्लैट के नाम पर ठगी की शिकायत दर्ज

By

Published : Aug 18, 2022, 9:14 AM IST

राजधानी रांची में अपराध (Ranchi City Crime) पर लगाम लगाने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में सुखदेवनगर थाना क्षेत्र (Sukhdevnagar Police Station) में विभिन्न कार्रवाई में बाइक चोर गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा फ्लैट के नाम पर ठगी की शिकायत दर्ज हुई है.

ranchi-city-crime-news
राजधानी रांची

रांचीः राजधानी के सुखदेवनगर थाना क्षेत्र (Sukhdevnagar Police Station) में पुलिस ने विभिन्न मामलों में हुई कार्रवाई में एक बाइक चोर गिरफ्तार किया गया है. साथ ही फ्लैट के नाम पर ठगी की शिकायत दर्ज की गयी है. इसके अलावा इसी थाना क्षेत्र में करंट लगने से मौत की घटना देखने को मिली है.

इसे भी पढ़ें- पलामू में फायरिंग, बाइक सवार अपराधियों ने टेलर मालिक को मारी गोली


पहला मामलाः सुखदेवनगर थाना की पुलिस ने बाइक चोरी के एक आरोपी को गिरफ्तार (bike thief arrested) कर बुधवार को जेल भेज दिया है. जेल जाने वाले आरोपी का नाम विंधयाचल पांडेय है और वह सीसीएल राजेंद्र नगर का रहने वाला है. आरोपी चार माह से फरार चल रहा है. बताया जा रहा है कि सुखदेवनगर थाना और पंडरा ओपी क्षेत्र से सात बाइक की चोरी की प्राथमिकी दर्ज की गई थी. इस मामले में थाना प्रभारी ममता कुमारी ने अप्रैल माह में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. उनके पास से चोरी की बाइक भी बरामद हुई थी. इस मामले के अन्य आरोपी विंधायचल फरार चल रहा था. पुलिस को मंगलवार को गुप्त सूचना मिली. इसी आधार पर पुलिस उसे राजेंद्र नगर कॉलोनी से आरोपी को गिरफ्तार किया. पूछताछ में आरोपी ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म स्वीकार किया.

दूसरी घटनाः कांके डैम पतरा गोंदा के रहने वाले विकास कुमार गोराई को फ्लैट देने के नाम पर उनसे 7.64 लाख रुपए की ठगी की गयी है. इस संबंध में विकास ने शेजान होम्स के प्रोपराइटर सुल्तान अहमद और मो मोजीफ खान के खिलाफ गोंदा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. विकास की ओर से थाना में दिए गए में कहा गया है कि अप्रैल 2015 में शेजान होम्स के प्रोपराइटर सुल्तान व मोफिज से उन्होंने एक फ्लैट खरीदा था. इस एवज में 17.29 लाख रुपए का भुगतान उन्होंने दोनों को किया, बाद में दोनों ने फ्लैट देने में असमर्थता जतायी. पैसा वापस करने में दोनों टाल मटोल करने लगे. दबाव देने के बाद दोनों ने उन्हें दस लाख रुपए चेक के माध्यम से भुगतान किया. शेष राशि 7.64 लाख रुपए का भुगतान अब नहीं किया. हालांकि दोनों पर पैसा देने का काफी दबाव भी दिया गया. जब राशि का भुगतान नहीं किया तब वे सीधे थाना पहुंचे और दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया. दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

तीसरी घटनाः कांके थाना क्षेत्र के सीआईपी में काम कर रहे एक मिस्त्री को बिजली का करंट लग (death due to electric shock) गया. इस घटना में मिस्त्री गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना बुधवार की है. घायल मिस्त्री का नाम अब्दुल जावेद है और वह कांके का ही रहने वाला है. घायल मिस्त्री को आनन-फानन में देवकमल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. परिजनों ने बताया कि सीआईपी में बिजली मरम्मत का काम उस इलाके के एक ठेकेदार ने लिया था. उसने मिस्त्री का यह काम ठेके पर दे दिया था. इसी के तहत बुधवार को अब्दुल जावेद लाइट काट कर काम कर रहा था. इसी क्रम में किसी ने लाइट ऑन कर दी. चलती लाइन में काम करने से उसे करंट लग गया. इस घटना में उसके हाथ व पैर जल गए. घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजन उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है. मामले की जानकारी कांके थाना को दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details