झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

प्राइवेट स्कूलों के भरोसे देश की शिक्षा व्यवस्था: मंत्री झारखंड सरकार

शिक्षक दिवस के अवसर पर टीचरों का सम्मान कार्यक्रम अब भी जारी है. प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन और रांची विश्वविद्यालय के एनएसएस विंग के संयुक्त तत्वाधान में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें शिक्षकों को सम्मानित किया गया. इस मौके पर राज्य के मंत्री जहां कोरोना के कारण शिक्षा व्यवस्था को हुई क्षति से चिंतित दिखें. वहीं, वे प्राइवेट स्कूलों की तारीफ भी करते नजर आए.

By

Published : Sep 11, 2021, 3:36 PM IST

Updated : Sep 11, 2021, 3:49 PM IST

Rameshwar Oraon on education
Rameshwar Oraon on education

रांची:प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन और रांची विश्वविद्यालय के एनएसएस विंग के संयुक्त तत्वाधान में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. मोरहाबादी स्थित आर्यभट्ट सभागार में शिक्षकों को सम्मानित किया गया. इस मौके पर मंत्री रामेश्वर उरांव भी शामिल हुए. यहां वे प्राइवेट स्कूलों की वकालत करते नजर आए.

ये भी पढ़ें:झारखंड शिक्षा विभाग का जादू, पढ़ोगे गणित की किताब, होगा भाषा ज्ञान

शिक्षकों के सम्मान में कार्यक्रम
शिक्षक दिवस के उपलक्ष में अभी भी शिक्षकों के सम्मान में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इस दिवस विशेष के उपलक्ष में राजधानी रांची के मोराबादी स्थित आर्यभट्ट सभागार में प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन और रांची विश्वविद्यालय के एनएसएस विंग के संयुक्त तत्वाधान में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस आयोजन के मौके पर मंत्री रामेश्वर उरांव के अलावा कई गणमान्य और शिक्षाविद भी शामिल हुए.

देखें वीडियो

प्राइवेट स्कूलों के भरोसे देश की शिक्षा व्यवस्था
इस विशेष मौके पर प्राइवेट स्कूलों के शिक्षकों को खासकर सम्मानित किया गया. रांची विश्वविद्यालय के शिक्षकों के अलावा अन्य कई शिक्षण संस्थानों के शिक्षकों को भी आमंत्रित कर उन्हें सम्मान दिया गया. मौके पर अतिथि के रूप में शामिल हुए राज्य सरकार के मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि सरकारी स्कूलों से ज्यादा योगदान इस देश में प्राइवेट स्कूलों का है और आने वाले समय में भी प्राइवेट स्कूलों के भरोसे ही शिक्षा व्यवस्था इस देश में संचालित होगी. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण काफी लॉस हुआ है. इसकी वजह से लोग परेशान हैं. बच्चों का पठन-पाठन बाधित है. आने वाले समय में चीजें सामान्य होंगी. सरकार भी इस दिशा में पहल करने जा रही है. सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए धीरे-धीरे स्कूल कॉलेज खोले जा रहे हैं और चीजों को सामान्य किया जा रहा है.

Last Updated : Sep 11, 2021, 3:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details