झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

नियोजन नीति की त्रुटि होगी दूर, पेट्रोलियम पदार्थों के टैक्स में कमी को लेकर भी सीएम हेमंत से करेंगे चर्चा: राजेश ठाकुर

नियोजन नीति (Planning Policy) में त्रुटि, जेटेट के अभ्यर्थियों की मांग, 11 जिलों में इतिहास के शिक्षकों की नियुक्ति समेत अन्य मामलों को लेकर झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर सीएम हेमंत से मुलाकात कर चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा कि नियोजन नीति को लेकर सदन में भी चर्चा करने का बहुत प्रयास किया गया लेकिन दुर्भाग्य रहा कि बीजेपी ने सदन में चर्चा नहीं होने दी.

By

Published : Sep 16, 2021, 3:17 PM IST

Updated : Sep 16, 2021, 4:35 PM IST

ETV Bharat
राजेश ठाकुर

रांची: नियोजन नीति (Planning Policy) में त्रुटि की बात सत्ताधारी दल कांग्रेस भी मानती है. प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष को झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने टास्क भी दिया है कि इस मामले पर मुख्यमंत्री से चर्चा करें, ताकि इस नीति की त्रुटियों को दूर करते हुए लोगों को राहत दी जा सके. ऐसे में नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा है कि नियोजन नीति ही नहीं, बल्कि अन्य गंभीर मसलों को लेकर भी मुख्यमंत्री से जल्द मुलाकात कर चर्चा करेंगे.

इसे भी पढे़ं: नीति आयोग की बैठक: डीवीसी की राशि नहीं काटने की अपील, नक्सल प्रभावित जिले कम करने पर सीएम ने जताई नाराजगी

प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा है कि नियोजन नीति को लेकर सदन में भी चर्चा करने का बहुत प्रयास किया गया लेकिन दुर्भाग्य रहा कि बीजेपी ने सदन में चर्चा नहीं होने दी. अगर सदन में चर्चा होती तो नियोजन नीति और 27 प्रतिशत आरक्षण को लेकर बात बनती, क्योंकि कांग्रेस ने आरक्षण के मामले को प्रमुखता से रखा है. उन्होंने कहा कि इन तमाम मामलों को लेकर विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के साथ-साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलेंगे और चर्चा करेंगे.

राजेश ठाकुर सीएम हेमंत से करेंगे मुलाकात

जनता के हक में लिया जाएगा फैसला

राजेश ठाकुर ने कहा कि नियोजन नीति, जेटेट के अभ्यर्थियों की मांग, सड़क पर उतरे छात्रों के मामले, 11 जिलों में इतिहास के शिक्षकों की नियुक्ति समेत अन्य मामलों पर गंभीरता से मुख्यमंत्री से बात की जाएगी. उन्होंने बताया कि पेट्रोलियम एसोसिएशन ने कहा है कि राज्य में टैक्स ज्यादा होने के कारण दिक्कत आती है और लोगों की मांग है कि टैक्स में थोड़ी राहत मिले. ऐसे और भी मामलों को लेकर बहुत जल्द मुख्यमंत्री से मिलकर चर्चा की जाएगी और जनता के हित में हल निकाला जाएगा.

Last Updated : Sep 16, 2021, 4:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details