झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

झारखंड और गोवा के बीच रेल मार्ग सेवा शुरू, रांची में बीजेपी सांसदों ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

झारखंड और गोवा के बीच रेल मार्ग मंगलवार को खुल गया. रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जसीडीह-वास्को-द-गामा एक्सप्रेस को जसीडीह स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

By

Published : Sep 28, 2021, 10:42 PM IST

Updated : Sep 29, 2021, 9:57 AM IST

Rail service started between Jharkhand and Goa
डिजाइन इमेज

रांचीः झारखंड और गोवा के बीच रेल मार्ग की शुरुआत हुई. रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जसीडीह-वास्को-द-गामा एक्सप्रेस को जसीडीह स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. ट्रेन के रांची पहुंचने पर सांसद संजय सेठ, राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश, भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने रांची रेलवे स्टेशन से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. इस मौके पर रेलवे के अधिकारी भी मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें- भारत ने नेपाल को सौंपी दो आधुनिक ट्रेनें, दिसंबर से होगा परिचालन


जसीडीह वास्को-द-गामा एक्सप्रेस झारखंड के सामाजिक आर्थिक विकास को गति देगी. साथ ही पर्यटन को बढ़ावा देने का काम भी करेगी. इससे तीर्थ यात्रियों को बैजनाथ धाम मंदिर तक पहुंचने में सुविधा होगी. भारतीय रेल मंत्रालय की ओर से झारखंड के लिए जसीडीह वास्को-द-गामा ट्रेन चलाकर एक बेहतरीन पहल की है. झारखंड से गोवा के लिए यह पहलीट्रेन होगी. जसीडीह, मधुपुर, धनबाद, कतरासगढ़, चंद्रपुरा, बोकारो, रांची, राउरकेला, बिलासपुर, रायपुर, गोंदिया, काजीपुर, सिकंदराबाद होते हुए वास्को-द-गामा स्टेशन पहुंचेगी.

देखें पूरी खबर
इस ट्रेन के चलने से सांस्कृतिक विकास ही नहीं बल्कि आर्थिक लाभ के साथ झारखंड के कोयलांचल क्षेत्र के लोगों को भी फायदा मिलेगा. रांची स्टेशन पर इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. इस कार्यक्रम में सांसद संजय सेठ, राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार, दीपक प्रकाश, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, विधायक सीपी सिंह के अलावा डीआरएम प्रदीप गुप्ता, सीनियर डीसीएम अवनीश, सहायक कमांडेंट पवन कुमार, डीसीएम देवराज बनर्जी सहित कई रेल अधिकारी मौजूद रहे.
Last Updated : Sep 29, 2021, 9:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details